Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की आज 128वीं जयंती है। इस अवसर पर भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई अन्य नेताओं ने उन्हें श्रद्धाजंलि दी। प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह ट्वीट कर पंडित नेहरू को श्रद्धाजंलि दी। उन्होंने लिखा, पंडित नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।

PM के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि देश के लिए उनका बलिदान कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनकी समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि जवाहर लाल नेहरू का जन्म 14 नंवबर 1889 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर में हुआ था। उनके जन्मदिन को पूरे भारत में बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

आपको बता दें कि नेहरू की इच्छा थी कि वह बतौर वकील प्रक्टिस करें लेकिन यह काम कुछ दिन तक ही कर सके। महात्मा गांधी जिस तरह अंग्रेजों से देश को मुक्त कराने के लिए अभियान चला रहे थे उसे नेहरू काफी प्रभावित हुए और महात्मा गांधी के साथ हो गए।

 

पंडित नेहरू एक अच्छे नेता और वक्ता ही नहीं थे, वो एक अच्छे लेखक भी थे। उन्होंने अंग्रेजी में “द डिस्कवरी ऑफ इंडिया”, “ग्लिमप्स ऑफ वर्ल्ड हिस्टरी” और बायोग्राफी “टुवर्ड फ्रीडम” कई किताबें लिखी हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement