Shahrukha Khan Son Abram Reaction on Zero Trailer

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

पाकिस्तान पुरानी करेंसी से नए भारतीय नोट बनाने में जुटा हुआ है। इसके लिए वह आइएसआइ का इस्तेमाल कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, नेपाल में बेहद सस्ते दामों में प्रतिबंधित करेंसी (भारतीय) खरीदकर पाकिस्तान के दो प्रिंटिंग प्रेस में भेजने का काम चल रहा है।

फिर कोई साजिश रच रहा पाक

भारतीय जांच एजेंसियों ने दावा किया है कि पाकिस्तान बड़ी संख्या में नेपाल के रास्ते 500 और 1000 रुपये की करेंसी नवंबर 2016 में प्रतिबंधित) खरीद रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया संगठन आइएसआइ नेपाल में स्थित स्मगलर्स की मदद से इस प्रतिबंधित करेंसी को करांची और पेशावर में स्थित प्रिंटिंग प्रेस पहुंचाने का काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा था..

गौरतलब है कि नोटबंदी का ऐलान करते वक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान 500 और 1000 रुपये की नकली भारतीय करेंसी बनाकर आतंकी गतिविधियों को प्रायोजित कर रहा है। लिहाजा, नोटबंदी का फैसला बेहद अहम है और इससे दक्षिण एशिया क्षेत्र में आतंकवाद पर लगाम लगेगा।

 

दरअसल, पाकिस्तान पुरानी करेंसी को अपने प्रिंटिंग प्रेस पहुंचाकर उसमें लगे सिक्योरिटी वायर को निकालने की तैयारी में है। जिससे इस वायर का इस्तेमाल वह भारत की नई करेंसी की नकल बनाने में कर सके। जानकारों का दावा है कि पुरानी करेंसी में लगे सिक्योरिटी वायर को नकली करेंसी में लगाने से वह हूबहू असली करेंसी की तरह लगने लगेगी। इस साजिश के तहत नेपाल में स्थित कई संदिग्ध लोग भारत की प्रतिबंधित करेंसी को भारत अथवा नेपाल में एकत्र कर पाकिस्तान भेजने के काम में लगे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement