Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आतंकियों को पनाह देने को लेकर पाकिस्तान पर पड़ रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव और भारत द्वारा उसे अलग-थलग करने के कूटनीतिक प्रयासों के बीच पाक ने परमाणु हथियारों को छुपाने के लिए सुरंगें बनाना शुरू कर दिया है। इससे साफ़ तौर परा पता चलता है कि पाकिस्तान इन दिनों परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार करने में जुटा है।

 

इस आशय की खबरें कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया में प्रकाशित हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नई दिल्ली से महज 750 किलोमीटर की दूरी पर अमृतसर के पास पाक स्थित मियांवाली जिले में इन सुरंगों का निर्माण चल रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन सुरंगों में भारत के साथ संभावित हमले को देखते हुए परमाणु हथियारों को रखा जाएगा।

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा भी था कि भारत के साथ शीतयुद्ध के जवाब में हमने छोटी दूरी के परमाणु हथियार विकसित कर लिए हैं।

 

एक समाचार चैनल के मुताबिक, पाक ने मियांवाली क्षेत्र में बनाई इस सुरंग को तीन अन्य अंडरग्राउंड टनलों से जोड़ा है। हर टनल की उंचाई और लंबाई 10 से 12 मीटर तक की है। इसे चौड़ी सड़कों के साथ जोड़ा गया है जिनके अलग-अलग आने-जाने के रास्ते हैं।

टनल में 12 से 24 परमाणु हथियारों को रखने की जगह है

 

मीडिया में आई खबरों में पाकिस्तानी खुफिया सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि प्रत्येक टनल में 12 से 24 परमाणु हथियारों को रखने की क्षमता है। रिपोर्टों के मुताबिक पाक अपने शस्त्रागार को मजबूत बनाते हुए कई क्षेत्रों में इनकी तैनाती कर रहा है। लेकिन तैनाती स्थल के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

चिंता जता चुका है अमेरिका

 

हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान द्वारा परमाणु हथियारों के आतंकवादियों के हाथ में चले जाने को लेकर चिंता जाहिर की थी। अमेरिका ने कहा कि यदि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकी संगठनों के हाथ लग जाएं तो तबाही मच जाएगी। भारतीय एयर चीफ मार्शल भी पाकिस्तान के परमाणु हथियारों को नष्ट करने के लिए कह चुके हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll