Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भारत ने पाकिस्तान को एक नसीहत दी है। सूत्रों के मुताबिक, भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह अगर आतंकवाद से निपटने को लेकर गंभीर है तो उसे कम से कम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन और ऐसे अन्य आतंकियों को भारत को सौंपे देना चाहिए जो भारतीय नागरिक हैं और वहां (पाकिस्तान) में रह रहे हैं।

आतंकियों पर एक्शन दिखावा

देश के शीर्ष अधिकारीयों ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का कुछ आतंकियों को हिरासत में लेना महज दिखावा है। ऐसे दिखावे से कुछ नहीं होने वाला है। सच तो यह है कि पाकिस्तान ने हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर ठोस एक्शन नहीं लिया है। अगर पाकिस्तान वास्तव में यह संदेश देना चाहता है कि वह आतंकवाद पर भारत की चिंताओं को हल करना चाहता है तो उसे दाऊद, सलाउद्दीन और ऐसे अन्य आतंकियों को सौंप देना चाहिए जो भारतीय नागरिक हैं और आतंकी घटनाओं के सिलसिले में भारत में वांछित हैं।

पाकिस्तान पड़ा अलग-थलग

सूत्रों ने कहा कि भारत ने इस्लामाबाद से कई महत्वपूर्ण ब्यौरे साझा किए हैं, जिनमें पाकिस्तान की धरती से संचालित आतंकी संगठनों के बारे में जानकारी शामिल है, इनकी पुष्टि चाहे तो कोई तीसरा पक्ष भी कर सकता है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर राजनयिक दबाव बढ़ाते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे अलग-थलग करने का प्रयास किया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement