Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

श्रीनगर।

 

आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से जम्‍मू-कश्‍मीर के सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर सीमा पार से फायरिंग की, जिसमें एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए।

 

बुधवार सुबह पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई गोलीबारी में पांच सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए हैं। शहीद सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआइ रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने इसकी जानकारी।

पिछले एक महीने में पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसमें बीएसएफ के तीन अधिकारी समेत छह सुरक्षा कर्मी शहीद हो चुके हैं, जबकि 10 जवन घायल हुए है।

 

बता दें कि अभी 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी, लेकिन आज फिर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया।

सीजफायर लागू करने पर बनी थी सहमति

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और पाकिस्तान के मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के बीच बातचीत के बाद दोनों सेनाओं ने समान बयान जारी कर कहा कि दोनों देश 15 साल पुराने संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह से लागू करने पर सहमत हुए थे। साथ ही यह सुनिश्चित किए जाने पर बात बनी थी कि दोनों ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन न हो। विशेष हॉटलाइन संपर्क की पहल पाकिस्तानी डीजीएमओ की ओर से की गई थी।

 

बातचीत में दोनों डीजीएमओ सीमा पर संयम रखने और स्थानीय कमांडरों की फ्लैग मीटिंग के मौजूदा तंत्र के जरिए हल करने पर भी सहमत हुए थे, लेकिन पाकिस्तान की हालिया कार्रवाई से इन सभी कोशिशों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement