Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। शनिवार को एक के बाद एक ट्वीट कर उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ल्ड बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री डॉ कौशिक बसु का मानना है कि भारत की विकास दर पिछले 30 सालों की तुलना में सबसे निचले स्तर पर है, लेकिन हमारे वित्त मंत्री कह रहे हैं कि हमारा विकास दर अच्छा बना हुआ है।

चिदंबरम ने आगे लिखा है कि पिछले चार वर्षों में एनडीए की औसत विकास दर क्या रही है? उन्होंने कहा कि नई पद्धति के अनुसार यह दर 7.3 है। यह यूपीए के 10 साल के शासन काल के औसत दर से भी कम है। यही नहीं उन्होंने यह भी पूछा है कि एनडीए का विकास दर किस दिशा में है निवेश, बचत, क्रेडिट ग्रोथ? सभी दिशा में एनडीए का विकास दर नीचे की ओर ही है।

बता दें कि पिछले दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2018-19 का इकोनॉमिक सर्वे को लोकसभा में पेश किया था। इस सर्वे के अनुसार जीडीपी ग्रोथ 7-7.5 फीसदी के बीच रहने की संभावना जताई गई थी। 

सर्वे के अनुसार सरकार का इस बार मुख्य फोकस रोजगार, शिक्षा पर रहेगा और सर्विस ग्रोथ 8.3 फीसदी रहने का अनुमान जताया था। इसके साथ ही सर्वे में कहा गया है कि इस बार नोटबंदी और जीएसटी के लागू होने के बाद टैक्सपेयर्स की संख्या में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion