Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मरियम नवाज लंदन से पाकिस्तान लौट आए। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी वापसी पर लाहौर में अफरा-तफरी का माहौल है। एयरपोर्ट के पास उनके समर्थक उग्र हो गए और पत्थरबाजी की।

छावनी में तब्दील हुआ लाहौर

किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सरकार ने लाहौर को जहां छावनी में बदल दिया गया है। वहीं, परवेज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता को 30 दिनों के लिए हाउस अरेस्ट (घर में नजरबंद) कर दिया गया है।

नवाज और उनकी बेटी आज सुबह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे थे। वहां कुछ देर के रुकने के बाद उन्होंने लाहौर के लिए फ्लाइट (ई वाई 243) ली।

इससे पहले दोनों लंदन में थे और नवाज शरीफ की पत्नी से अस्पताल में जाकर दोनों ने मुलाकात की। उधर, लाहौर एयरपोर्ट के बाहर भी पीएमएल-एन प्रमुख और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने उनके स्वागत में भव्य रैली की तैयारी की है।

मिली है 10 साल की सजा

बता दें कि भ्रष्टाचार की कमाई से लंदन में चार आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई है। इस मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को भी कोर्ट ने दोषी माना है और उन्हें भी क्रमश: सात साल और एक साल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ रुपये और मरियम नवाज पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

पाकिस्तान के भविष्य के लिए कुर्बानी

नवाज शरीफ को मालूम है कि उन्हें 10 साल की सजा हो गई है और उन्हें जेल ले जाया जाएगा। वह यह सब कुछ पाकिस्तान की जनता के लिए कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि यह कुर्बानी आपकी नस्लों के लिए और पाकिस्तान के भविष्य के लिए दे रहा हूं। उन्होंने देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि वो कदम से कदम मिलाकर और हाथ में हाथ डाल कर चलें और मुल्क की तकदीर बदलें। मरियम ने कहा कि ये मौके बार-बार नहीं आएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement