Home Top News Mukesh Ambani Will Able To Feed India Upto 20 Days

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

WHAT! मुकेशअंबानी इतने दिनों तक उठा सकते हैं भारत का खर्च

Home | Last Updated : Feb 14, 2018 05:07 PM IST

Mukesh Ambani Will Able to feed India upto 20 days


दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर किसी दिन मुकेश अंबानी को देश की सरकार का खर्च उठाने का मौका दिया जाए, तो वह कितने दिन तक खर्च उठा पाएंगे? नहीं ना, दरअसल, इसका जवाब है 20 दिन तक।

यह जवाब दिया है 2018 के रॉबिनहुड इंडेक्स ने। इस इंडेक्स में दुनियाभर के देशों के अमीरों की दौलत और उनके देश के एक दिन का खर्च निकालकर ये देखा गया है कि आखिर वे कितने दिनों तक अपने देश का खर्च उठा पाएंगे।

मुकेश अंबानी: इंडेक्स के मुताबिक दिसंबर 2017 तक मुकेश अंबानी की संपति 40.3 अरब डॉलर थी। वहीं, भारत के एक दिन के खर्च की बात करें, तो यह 1.98 अरब डॉलर प्रति दिन आता है। ऐसे में मुकेश अंबानी पूरे 20 दिन तक सरकार का खर्च उठा सकते हैं। इस मामले में मुकेश अंबानी ने चीन और अमेरिका के अमीरों को भी पीछे छोड़ दिया है।

जेफ बेजोस: अमेरिका के अरबपति और ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस भी मुकेश अंबानी से पीछे हैं। अगर उन्हें अमेरिकी सरकार का खर्च उठाने की जिम्मेदारी दी जाए, तो वह सिर्फ 5 दिन तक ऐसा कर पाएंगे। जेफ बेजोस की कुल संपति 99 अरब डॉलर है। उनके देश की सरकार का रोजाना खर्च 19.6 अरब डॉलर आता है।

जैक मा: चीन के अरबपति और अलिबाबा प्रमुख जैक मा इस मामले में मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं। जैक मा को अगर चीन का खर्च उठाने का जिम्मा दिया गया, तो वह सिर्फ 4 दिन तक ऐसा कर पाएंगे। उनकी कुल दौलत 45.5 अरब डॉलर है। वहीं, चीन की सरकार का रोजाना का खर्च 11.20 अरब डॉलर है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...