Home Top News Many More Investments In Gujrat

विजयवाड़ा: निदेशक एसएस राजामौली की सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

दिल्ली: प्रसाद ग्रुप के मालिक के घर CBI की छापेमारी

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे

कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

वाइब्रेंट गुजरात सम्‍मेलन: गुजरात में होंगे बड़े निवेश

Home | 10-Jan-2017 06:54:05 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

many more investments in gujrat

दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

10 जनवरी, गांधीनगर। 

नरेंद्र मोदी मंगलवार को यहां महात्मा मंदिर में गुजरात ग्लोबल समिट-2017 में पहुंचे। इनॉगरल सेरेमनी में रतन टाटा, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी ने स्पीच दी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गुजरात में हॉस्पिटल्स और स्कूलों को कनेक्ट करेगा। इस मौके पर अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने अगले पांच साल के दौरान गुजरात में बड़े इन्वेस्टमेंट की बात कही। बता दें कि समिट चार दिन तक चलेगा। मोदी यहां 50 सीईओ के साथ डिनर भी करेंगे। समिट में देश-विदेश की कई कंपनियां शामिल हो रही हैं। 

 

वाइब्रेंट गुजरात-2017 में मुकेश अंबानी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पहले अपने विचारों और पहल से गुजरात को बदला और अब वो देश को बदल रहे हैं। 
मुकेश अंबानी बोले, डिजिटल इंडिया का कदम आने वाले दिनों भारत को पूरे विश्व में सबसे ताकतवर देश बनाएगा। उन्होंने एलान किया, रिलायंस जिओ गुजरात में सभी हॉस्पिटल्स, मेडिकल फेसिलिटीज, स्कूल और कॉलेजों को कनेक्ट करेगा।


हमारा लक्ष्य गुजरात में दो लाख 40 हजार करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट का है। इसमें से पिछले चार साल में हम एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये इन्वेस्ट कर चुके हैं।


अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, अगले पांच साल में गुजरात में ग्रुप 49,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगा।
राज्य में उत्पादन की क्षमता को दोगुना किया जाएगा। ग्रुप गुजरात के बंदरगाहों पर भी बड़ा इन्वेस्टमेंट करेगा। अडानी ने कहा, "2021 तक सोलर और विंड एरिया में ग्रुप 23,000 करोड़ रुपये तक इन्वेस्टमेंट को बढ़ाएगा। ग्रुप एक करोड़ टन के सीमेंट प्लांट का निर्माण भी करेगा। इसके साथ ही खाद्य तेल, पानी और सीमेंट उद्योग में करीब 1700 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगा।"

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने कहा, मैं भी एक गुजराती हूं। उन्होंने कहा, गुजरात एक तेजी से बढ़ रहा प्रदेश है और यहां काफी संभावनाएं हैं।
आज भारत नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में नए युग की ओर बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में गुजरात देश के लीडिंग स्टेट में से एक होगा।मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने गुजरात में अपनी कार फैक्ट्री लगाई। जल्द ही मोदी के नेतृत्व में गुजरात कार मैनुफैक्चरिंग का हब बनेगा।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की