Home Top News Man Viral Photo On Social Media During Vote On EVM Machine

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

हिमाचल चुनाव: वोट डालते फोटो खींचकर किया वायरल, मचा बवाल

Home | 11-Nov-2017 16:40:02 | Posted by - Admin
   
Man Viral Photo On Social Media during Vote On EVM Machine

दि राइजिंग न्यूज़

शिमला।

 

हिमाचल के सोलन में मतदान के दौरान वीवीपैट की फोटो खींचने और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने से बवाल मच गया। सदर विधानसभा क्षेत्र की इस फोटो में मतदाता ने मोबाइल से वीवीपैट की फोटो उस समय ली है जब वह अपने चहेते उम्मीदवार को मतदान कर रहा था।

 

फोटो में उम्मीदवार का नाम और उसका चुनाव चिन्ह भी साफ-साफ दिखाई दे रहा है। सोलन जिला में यह फोटो चुनाव के बाद वायरल हुई है।

फोटो को खींचने वाले की मंशा भी साफ जाहिर हो रही है लेकिन साथ निर्वाचन आयोग की तैयारियों पर भी सवाल उठने लगे हैं। निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्र में किसी भी तरह के कैमरे और मोबाइल को ले जाने पर मनाही कर रखी थी।

 

कैसे हुई चूक

 

मीडिया कर्मियों के साथ भी सख्ती से पेश आया गया लेकिन मतदाता मतदान केंद्रों में वीवीपैट की तस्वीरें खींचते रहे और किसी को कानोंकान भनक तक नहीं लगी। सोशल मीडिया पर जारी की यह सिर्फ एक तस्वीर नहीं है बल्कि ऐसी दो से तीन तस्वीरें वायरल हुई हैं।

इनमें से दो तस्वीरें एक ही मतदान केंद्र की हैं जबकि एक तस्वीर किसी दूसरे मतदान केंद्र पर खींची है। तस्वीरें वायरल होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

 

मतदान केंद्र अधिकारियों से भी पूछताछ करने की बात कही जा रही है। जिला में इस बार 77.44 प्रतिशत मतदान हुआ है और देर शाम तक मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लाइनें लगी हुई थीं।

कहां से वायरल हुई फोटो

 

मतदान प्रक्रिया खत्म होने के बाद अचानक से मतदान के यह फोटो सोशल मीडिया में पहुंच गए। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कंवर ने कहा कि मतदान केंद्र की फोटो जारी करना चुनाव नियमों का उल्लंघन है।

 

कहा कि जिस किसी ने भी यह फोटो खींची हैं उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। निर्वाचन आयोग पता लगाएगा कि यह फोटो कौन से मतदान केंद्र में किस समय खींची गई और उसके आधार पर वहां तैनात कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी।

मतदान केंद्र में किसी भी तरह के कैमरे ले जाने पर मनाही थी। उन्होंने कहा कि फोटो कहां से वायरल हुई हैं इसका भी पता लगाया जाएगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news