Actor Varun Dhawan Speaks on relation With Natasha Dalal in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

थाईलैंड में गुफा में फुटबॉल टीम के 12 बच्चों और उनके कोच की जान बचाने में महाराष्ट्र के सांगली जिले के किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड कंपनी के डिजाइनिंग इंजीनियर प्रसाद कुलकर्णी ने अहम भूमिका निभाई।

23 जून से गुफा में फंसे थे बच्चे

गुफा में फुटबॉल टीम और उनके कोच 23 जून से फंसे हुए थे। उसी वक्त शुरू हुई तेज बारिश के कारण गुफा से बाहर आने के रास्ता बंद हो गया था और सभी लोग गुफा में फंस गए थे। कई देशों की टीम्स इनको बचाने के लिए रवाना हुई थी। तभी थाईलैंड सरकार ने भारत सरकार से किर्लोस्कर पंप भिजवाने की मांग की। ताकि गुफा में भरे पानी को बाहर निकाला सके।

 

बता दें कि बैंकॉक में किर्लोस्कर कंपनी की एक ब्रांच है, जंहा से यह पंप मुहैया कराए गए। उनको सुचारू रूप से शुरू करने के लिए सांगली जिले के प्रसाद कुलकर्णी अपनी टीम के साथ थाईलैंड गए थे। जहां बीच जंगल में जनरेटर के जरिए उन्होंने ये पंप शुरू किए।

थाईलैंड सरकार ने कहा- “शुक्रिया”

वहीं, थाईलैंड सरकार ने प्रसाद कुलकर्णी और उनकी टीम का शुक्रिया अदा किया है। गुरुवार या शुक्रवार को यह टीम भारत वापस आने वाली है।

 

...और पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दें कि थाईलैंड की गुफा में फंसे 12 फुटबॉलर बच्चों समेत उनके कोच को सुरक्षित बचा लिया गया है। लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को वह वक्त आया जब स्पेशल रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया। इस घटना ने पूरी दुनिया की नजर खींची और हर तरफ बच्चों के लिए मन्नतें की गईं। अब इन बच्चों को डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement