Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

चेन्नई।

 

बुधवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनको मरीना बीच में दफना दिया गया है। आज करुणानिधि की अंतिम यात्रा में काफी संख्या में लोग शामिल रहे। बता दें कि मंगलवार शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में 94 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

करुणानिधि के निधन से तमिलनाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर है। राज्य में एक दिन का अवकाश और सात दिन का शोक घोषित किया गया है। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सड़कों पर रोते और बिलखते नजर आए। करुणानिधि के परिजनों ने मरीना बीच में उनको श्रद्धांजलि दी।

Live Updates

 

  • एमके चीफ करुणानिधि का मरीना बीच में राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम किया गया। उनको तमिलनाडु के पहले मुख्यमंत्री रहे अन्ना दुरै के बगल में दफन कर दिया गया।

  • परिजनों ने डीएमके चीफ करुणानिधि को मरीना बीच पर श्रद्धांजलि दी। अब थोड़ी देर में उनको यहां दफना दिया जाएगा।

  • तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित समेत राज्य और केंद्रीय मंत्री ने मरीना बीच पर करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी।  

  • एमके स्टालिन, अझागिरी और बहन सेल्वी मरीना बीच पर।

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और दूसरे नेता भी अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद हैं।

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मरीना बीच पर करुणानिधि के अंतिम संस्कार के लिए मौजूद हैं।

  • करुणानिधि को राजकीय सम्मान देने के लिए मरीना बीच पर तैयारियां की जा रही हैं।

  • करुणानिधि की आखिरी यात्रा मरीना बीच के पास पहुंच चुकी है। स्टालिन भी बीच पर पहुंचे।

  • सेना के वाहन में ले जाया जा रहा है करुणानिधि का शव। स्टालिन समेत पार्टी के उच्च पदाधिकारी इस वाहन के पीछे चल रहे हैं।

  • करुणानिधि की अंतिम यात्रा में उनके समर्थक 100 फीट लंबा बैनर लेकर चल रहे हैं, जिस पर करुणानिधि का चित्र बना हुआ है।

  • अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंचे समर्थक बेकाबू भी हो गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

  • करुणानिधि को मरीना बीच ले जाया जा रहा है।

इससे पहले करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद भी हुआ। करुणानिधि की पार्टी और उनके समर्थकों ने मांग की कि उन्हें चेन्नई के मशहूर मरीना बीच पर दफनाया जाए और उनका समाधि स्थल भी बने, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने ऐसा करने से इनकार किया था। इसी को लेकर आज सुबह मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिवंगत द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम। करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाए जाने की अनुमति दे दी।

 

लंबे समय से बीमार थे करुणानिधि

करुणानिधि 29 जुलाई से चेन्नई के कावेरी अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती थे। अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स काम करना बंद कर दिए थे। बता दें कि पांच बार मुख्यमंत्री रहे करुणानिधि को देखने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा अस्पताल का दौरा कर चुके हैं।

इसी साल तीन जून को करुणानिधि ने अपना 94वां जन्मदिन मनाया। ठीक 50 साल पहले 26 जुलाई को ही उन्होंने डीएमके की कमान अपने हाथ में ली थी। लंबे समय तक करुणानिधि के नाम हर चुनाव में अपनी सीट न हारने का रिकॉर्ड भी रहा।

 

वो पांच बार मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे हैं। अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है। करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2006 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion