Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग आज से शुरू हो गया है। दोनों सदनो की कार्यवाही शुरू होते ही जोरदार हंगामा हुआ। लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे शुरू होने के बाद सभापति सुमित्रा महाजन ने कहा कि कई सदस्यों की ओर से विभिन्न मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव प्राप्त हुआ है लेकिन किसी भी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी गई है।

 

इसके बाद टीडीपी सांसद फिर से वेल में आकर जोरदार प्रदर्शन करने लगे। सुमित्रा महाजन ने सदन को बताया कि नगालैंड से लोकसभा सांसद और एनडीपीपी नेता नेफ्यू रियो का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। इसके बाद सभापति ने हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले लोकसभा में नीरव मोदी के मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ जिसके बाद सभापति सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया था। राज्यसभा में टीडीपी सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे और पोस्टर दिखाने लगे। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने भी सदन की कार्यवाही को 11।20 तक स्थगित कर दिया।

 

राज्यसभा में जोरदार हंगामा

राज्यसभा की कार्यवाही 11:20 के बाद फिर से शुरू होने पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि कई सांसदों ने पीएनबी घोटाला और आंध्र प्रदेश के मुद्दे पर नोटिस दिया है। सदन में इस पर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि ये काफी अहम मुद्दा है। उन्होंने कहा कि नेता सदन से बात कर इसपर चर्चा के लिए वक्त तय किया जाएगा। इसी बीच टीडीपी सांसदों ने फिर से वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया और सदन की कार्यवाही फिर से 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

सदन की कार्यवाही फिर शुरू होने के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने बैंकों में धोखाधड़ी मामले में नोटिस दिया है। देश से कारोबारी पैसा लेकर भाग जाते हैं और कोई वापस नहीं आता, ये जतिन मेहता से लेकर नीरव मोदी के मामले में हुआ है। आजाद ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि विदेश से काला धन वापस लाया जायगा, लेकिन कालाधन लाना तो दूर सफेद धन देश से लगातार बाहर जा रहा है और देश के बैंक खाली हो रहे हैं। कांग्रेस की ओर से इस मामले की जांच (संयुक्त संसदीय समिति) जेपीसी से कराने की मांग की गई है।

 

उप सभापति पी जे कुरियन ने कहा कि आसन चर्चा के लिए तैयार है लेकिन हंगामे के बीच चर्चा मुमकिन नहीं है। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को भी दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement