Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

 

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और ओडिशा के एकदिवसीय दौरे पर हैं। अपने इस यात्रा के पहले चरण में वह झारखंड के पलामू पहुंचे, जहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पलामू में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखे जाने के बाद उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ वोट बैंक हैं और हमारे लिए किसान अन्नदाता हैं। यही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में सबसे बड़ा अंतर है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र कहा कि झारखंड यहां के आदिवासियों, यहां के सामान्य जन के संघर्ष का परिणाम है। यह राज्य आप सभी की आकांक्षाओं का प्रतीक है, जिसको अटल जी की सरकार ने सम्मान दिया था। राज्य के संतुलित और समग्र विकास के लिए केंद्र और झारखंड की सरकारें पूरी ईमानदारी से जुटी हैं। सबका साथ, सबका विकास हमारा मार्ग भी है और लक्ष्य भी।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पांच साल से कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाकर लोगों को दे दिया है। पहले की योजनाएं जो नामों के आधार पर चली वो आज जमीन पर दिखाई नहीं पड़ती हैं, हमारी सरकार नाम के झगड़ों में न पड़कर काम करने पर विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि हमने कोई नरेंद्र मोदी आवास योजना नहीं बनाई, न ही नमो आवास योजना बनाई और न ही कोई रघुबर दास आवास योजना बनाई, बल्कि हमने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की ताकि अगला प्रधानमंत्री भी इस आवास योजना को आगे जारी रख सके।

 

कांग्रेस की वजह से कर्जदार बने किसान

पलामू में कई परियोजनाओं का शिलान्यास रखने के बाद मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ वोट बैंक हैं और हमारे लिए किसान अन्नदाता हैं। यही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच बड़ा अंतर है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने समय रहते किसान के हितों से जुड़ी परियोजनाओं को पूरा कर दिया होता तो आज किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती। पहले कांग्रेस की सरकारों ने किसानों को कर्ज लेने पर मजबूर किया और आज कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए देश के किसानों को ताकतवर बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। हम किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म मानकर कार्य कर रहे हैं। बीच से बाजार तक नई व्यवस्था खड़ी करके हम किसान को सशक्त कर रहे हैं।

2,400 करोड़ की परियोजना

इससे पहले PM नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पलामू में 2,391.36 करोड़ रुपये के मंडल बांध सहित कई परियोजनाओं की नींव रखी। जनसभा को संबोधित करने से पहले मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों में से पांच को उनके मकानों की चाबी भी सौंपी। मंडल बांध परियोजना से पलामू और गढ़वा जिलों में 19,604 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी। बांध पर काम 1972 में शुरू किया गया था, लेकिन 1993 में इसे रोक दिया गया। इसे लातेहार जिले के बरवाडीह ब्लॉक में उत्तरी कोयल नदी पर बनाया जाएगा। पूर्व सरकारों पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें झारखंड के किसानों के हितों की परवाह नहीं थी, मंडल बांध परियोजना में देरी इसका सबूत है।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement