FIR Registered Against Singer Abhijeet Bhattacharya For Misbehavior From Woman

दि राइजिंग न्यूज़

काठमांडू।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिन की यात्रा पर नेपाल पहुंचे हैं। सुबह जनकपुर में जनसभा के बाद दोपहर में पीएम मोदी नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंच गए हैं। यहां वे प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी, उपराष्ट्रपति नंद बहादुर पुन और प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

PM मोदी आज सुबह 10:30 बजे नेपाल के जनकपुर पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। काठमांडू में पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वी नेपाल के संखुवासभा जिले में स्थित अरुण तृतीय पनबिजली संयंत्र का शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना पर भारत ने 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है। इसके अगले पांच साल में पूरा होने की उम्मीद है।

इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री ओली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे। बता दें, प्रधानमंत्री मोदी के लिए उनके समकक्ष ओली ने विशेष रात्रिभोज का आयोजन भी किया है, जिसमें पीएम मोदी शामिल होंगे।

सीता मैया ने मुझे यहां बुलाया: पीएम मोदी

इससे पहले पीएम मोदी नेपाल के जनकपुर के जानकी मंदिर पहुंचे और यहां पूजा की। PM ने यहां जनसभा को संबोधित किया और अपने भाषण की शुरुआत 'जय सिया राम' कहकर की। प्रधानमंत्री का स्वागत यहां 121 किलो की माला पहनाकर किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अगस्त 2014 में पहली बार नेपाल आया था, तब मैंने कहा था कि जल्द ही मैं जनकपुर आऊंगा। लेकिन मैं तुरंत तो आ नहीं सका, देरी से आने के लिए माफी मांगता हूं। यहां आने की मेरी पुरानी इच्छा थी। उन्होंने कहा कि यहां मंदिर में दर्शन कर मेरा जीवन सफल हुआ। उन्होंने कहा कि सौभाग्य है कि एकादशी के दिन मैया सीता ने मुझे यहां बुलाया है।

 

12 मई को मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के मस्तांग जिले में मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। यहां वे इस मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए घोषणाएं भी कर सकते हैं। काठमांडू में पीएम मोदी अलग-अलग राजनीतिक दल के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। काठमांडू महानगर निगम के महापौर ने पीएम मोदी के सम्मान में एक समारोह आयोजित किया है। मोदी इस समारोह में शि‍रकत करेंगे।

बतौर प्रधानमंत्री ये नरेंद्र मोदी का तीसरा नेपाल दौरा है। PM मोदी शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ही दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री ने जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाई। इसे रामायण सर्किट के विस्तार के तौर पर देखा जा रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll