Home Top News Live Election Commission Raid Before Karnataka Vidhan Sabha Elections 2018

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

कर्नाटक चुनाव: मतदान से पहले EC की रेड, कैश-वोटर लिस्ट जब्त

Home | Last Updated : May 12, 2018 10:55 AM IST

Live Election Commission Raid Before Karnataka Vidhan Sabha Elections 2018


दि राइजिंग न्यूज़

बंगलुरु।

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक एक दिन पहले यानी शुक्रवार को चुनाव आयोग ने बेंगलुरु में छापेमारी कर 19 लाख रुपए कैश सहित वोटर लिस्ट और चुनाव सामग्री जब्त किया है। इलेक्शन ऑब्जर्वर ने सर्वजन नगर थाना क्षेत्र के बनासवाड़ा में पड़ने वाले कारेन पाल्या में यह छापेमारी की। बनासवाड़ा पुलिस स्टेशन में इसे लेकर FIR दर्ज करा दी गई है।

11 करोड़ कैश, 4 करोड़ का सोना और 1000 लीटर शराब जब्त

कर्नाटक चुनाव से पहले फ्लाइंग स्क्वॉड ने राज्यभर में छापेमारी करते हुए अब तक कुल 11 करोड़ 3 लाख 74 हजार 964 रुपए नकदी जब्त की है। इसके अलावा 954.717 लीटर शराब और व्हिस्की की 8640 बोतलें भी जब्त की गई हैं। फ्लाइंग स्क्वॉड ने 4 करोड़ 10 लाख 98 हजार रुपए का सोना और 2.4 लाख रुपए कीमत की 12.165 किलोग्राम चांदी भी जब्त की गई है। इसके अलावा अब तक की गई छापेमारी में 14 करोड़ 91 लाख 62 हजार 715 रुपए कीमत के अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं। वहीं 219 वाहनों को जब्त किया गया है।

 

आरआर नगर में मतदान स्थगित

इसके अलावा पुलिस ने शुक्रवार को एहतियातन बेल्लारी स्थित होटलों में छापेमारी की। बता दें कि राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट से हजारों की संख्या में मतदाता पहचान पत्र बरामद होने के बाद चुनाव आयोग ने इस सीट पर मतदान स्थगित करने का फैसला किया है। आरआर नगर सीट के एक फ्लैट से करीब 10,000 मतदाता पहचान पत्र बरामद हुए थे।

शाह पर हर कैंडिडेट को 5 करोड़ बांटने का आरोप

इस मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से मोतीलाल वोहरा, प्रमोद तिवारी, अमीबेन याज्ञनिक और विवेक तन्खा ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। वहीं बीजेपी ने सिद्धारमैया सरकार पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए राज्यभर में चुनाव रद्द कराने की मांग की।

 

कांग्रेस ने राज्य में अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के यहां हो रही IT की छापेमारी को लेकर EC से शिकायत दर्ज कराई। साथ ही कांग्रेस ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर राज्य में अपनी पार्टी के हर कैंडिडेट को 5 करोड़ रुपए बांटने का भी आरोप लगाया है।

222 सीटों पर हो रहा है मतदान

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर मतदान चल रहा है। 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है। राज्य में 55,600 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कुछ सहायक मतदान केंद्र भी हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए 3.5 लाख से अधिक कर्मी चुनाव ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...