Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

बच्चियों और औरतों से बलात्कार के मामले में भारत का मध्य प्रदेश अव्वल नंबर पर आ गया है। पिछले साल एमपी में 2,467 बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं दर्ज हुईं, जो की देशभर में हुईं वारदातों की कुल संख्या की आधी हैं। इनमें से 90 फीसदी मामलों में परिवार का कोई सदस्य या फिर कोई नजदीकी ही आरोपी था।

राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक एमपी सिर्फ बलात्कार के मामलों में ही नहीं बल्कि कथित तौर पर नाबालिगों द्वारा किए गए रेप के मामलों में भी सबसे आगे है। साल 2016 में नाबालिगों के खिलाफ मध्यप्रदेश में 442 रेप केस दर्ज किए गए, जबकि महाराष्ट्र में 258 और राजस्थान में 159 रेप केस दर्ज हुए।

एनसीआरबी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश में महिलाओं के साथ बलात्कार के 4,882 केस दर्ज हुए और इस मामले में भी दूसरे राज्यों से सबसे आगे था। वहीं उत्तर प्रदेश 4816 और महाराष्ट्र 4189 रेप केस के आंकड़ों के साथ महिलाओं से रेप के मामले में देश में दूसरे और तीसरे नंबर पर था।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement