Box Office Collection of Dhadak and Student of The Year

दि राइजिंग न्यूज़

गांधीनगर।

 

कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के आखिरी दिन बुधवार को दाहोद जिले के सलैया गांव पहुंचे। वहां उन्होंने संत कबीर मंदिर में पूजा की और श्रद्धालुओं के साथ भजन कीर्तन किया। इस साल राहुल 16वीं बार मंदिर की शरण में गए। इससे पहले, वे 15 मंदिरों में दर्शन कर चुके हैं। उनकी मंदिर यात्रा यूपी विधानसभा चुनाव से शुरू हुई थी। मंदिर जाने के मामले में राहुल ने नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ दिया है।

क्या-क्या कहा राहुल ने

 

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने राज्य में अपने चुनावी कैम्पेन की शुरुआत 25 सितंबर को द्वारकाधीश मंदिर से की थी। वे मंगलवार को छोटा उदैपुर जिला पहुंचे थे, जहां उन्होंने आदिवासियों के साथ 'टिमली' डांस किया था।

 

राहुल ने दौरे के आखिरी दिन भी सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ आक्रामक तेवर जारी रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने राज्य में विकास को पागल कर दिया है जिसे उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पागलखाने से बाहर लाएगी।

राहुल ने यह भी दावा किया कि गुजरात में बीजेपी ऊपर से शांत दिख रही है, पर असल में इसके पैर के नीचे से जमीन खिसक गई है क्योंकि मोदी जी की इमेज पर भरोसा जताने वाली जनता अब उनकी सच्चाई समझ गई है।

 

डोनेशन देने वाले स्टूडेंट्स को नहीं मिलती नौकरी

 

राहुल चुनाव के मद्देनजर अपनी नवसर्जन गुजरात यात्रा के दूसरे फेज के आखिरी दिन दाहोद जिले के आदिवासी बहुल देवगढ़ बारिया पहुंचे। वहां एक सभा में उन्होंने कहा कि गुजरात में 5 से 10 लाख डोनेशन देकर कॉलेज में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को पढ़ने के बाद नौकरी नहीं मिलती। लिहाजा ऐसी एजुकेशन सिस्टम का क्या मतलब है?

"डोनेशन की रकम 5-10 इंडस्ट्रियलिस्ट्स ले जाते हैं। सरकार कहती है कि नौकरी नहीं है। ये इंडस्ट्रियलिस्ट्स 1000 करोड़ के घर में रहते हैं और बड़ी-बड़ी गाड़ियों में चलते हैं। गुजरात में 30 लाख बेरोजगार युवा हैं।"

 

कैश में कारोबार करने वाले तबाह हो गए

 

राहुल ने नोटबंदी को लेकर भी मोदी पर निशाना साधा। कहा कि इससे कैश में काम करने वाले छोटे कारोबारी तबाह हो गए। जनता चोर बन गई जबकि असली चोरों ने काले धन को सफेद कर लिया। इसके बाद सरकार ने आधी रात को जीएसटी लागू कर रही-सही कसर भी पूरी कर दी। जीडीपी की ग्रोथ रेट 4.2 प्रतिशत तक गिर गई है। पूरे देश में आग लग गई है।

पेट्रोल, सब्जी, शिक्षा, हेल्थ सर्विस सब महंगा

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई का मुद्दा भी उठाया और कहा कि दुनिया भर में क्रूड ऑयल की गिरती कीमत के बावजूद भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। सब्जी, शिक्षा, हेल्थ सर्विस सब महंगा हो गया है, जबकि मोदी जी महंगाई कम करने की बात करते थे। उन्होंने आदवासियों से भी झूठे वादे किए। 2007 में 15 हजार करोड़ और 2012 में 40 हजार करोड़ आदिवासी विकास के लिए देने की बात कही थी। इन्हें घर, रोजगार, बिजली और अन्य सुविधाएं देने की बात की थी, पर क्या हुआ।

कांग्रेस गुजरात मॉडल लाकर देश को रास्ता दिखाएगी

 

राहुल ने कहा कि गुजरात में अब बदलाव का समय आ गया है। कुछ ही महीने में यहां चुनाव होंगे, नई सरकार बनेगी। वह सरकार प्रधानमंत्री की तरह मन की बात नहीं करेगी, जनता के मन की बात सुनेगी और उसके हिसाब से काम करेगी। गुजरात में मोदी जी का मॉडल चुने हुए इंडस्ट्रियलिस्ट्स के लिए है।

"इसकी जगह कांग्रेस की सरकार पूर्व में पूरे देश को रास्ता दिखाने वाले गुजरात का मॉडल लाकर फिर से देश को रास्ता दिखाएगी। गुजरात ने महात्मा गांधी, सरदार पटेल, श्वेत क्रांति जै

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll