Home Top News Latest Updates Over Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu Tour To India

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

कुछ ऐसी है मोदी-नेतन्याहू की कैमिस्ट्री...

Home | 14-Jan-2018 13:15:38 | Posted by - Admin
   
Latest Updates over Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu Tour to India

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक इजरायल यात्रा को पूरी दुनिया ने एक टक देखा था। यात्रा के दौरान वो तस्वीरें सामने आईं जो आज भी इजरायल और हिंदुस्तान की आवाम के जेहन में जिंदा हैं।

 

चार जुलाई 2017 को तेल अवीव एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का जिस अंदाज में इस्तकबाल किया गया था, वो चर्चा का विषय बना। साथ ही जिस गर्मजोशी के साथ प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, वो तस्वीरें भी जिक्र का हिस्सा रहीं। इस दौरान इजरायली पीएम पहले 15 मिनट में ही मोदी से 3 बार गले लगकर मिले थे।

दरअसल, किसी भारतीय पीएम का ये पहला दौरा था। जिस तरीके से नेतन्याहू ने मोदी का स्वागत किया, उससे अंदाजा लग गया कि भारतीय पीएम का इजरायल जाना क्या मायने रखता है।

 

तमाम प्रोटोकॉल को किनारे कर खुद नेतन्याहू अपने 11 मंत्रियों के साथ पीएम मोदी का वेलकम करने पहुंचे थे। गर्मजोशी केवल हैंडशेक और गले मिलने में ही नहीं दिखी थी, बल्कि शब्दों में भी नजर आई थी। एयरपोर्ट पर बेंजामिन नेतन्‍याहू ने हिंदी पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बोला था, “मेरे दोस्त आपका स्वागत है।” जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हिब्रू में उनका जवाब दिया था।

पीएम मोदी की 3 दिन की यात्रा के दौरान नेतन्याहू जिगरी दोस्त की भूमिका में नजर आए। म्यूजियम से लेकर हाइफा बीच तक हर जगह नेतन्याहू पीएम मोदी के साथ रहे। बीच पर तो नेतन्याहू ने मोदी को बगल में बैठा कर खुद जीप भी ड्राइव की थी।

 

फिर दिखेगी कैमिस्ट्री

दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच दोस्ती की वही शानदार केमिस्ट्री अब हिंदुस्तान में नजर आएगी। नेतन्याहू का ये 6 दिवसीय भारत दौरा है। पीएम मोदी की ही तरह नेतन्याहू की ये यात्रा कई मायनों में खास है।

इस साल भारत-इजरायल कूटनीतिक संबंधों के 25 साल पूरे हो रहे हैं। साथ ही 15 साल बाद कोई इजरायली पीएम भारत दौरे पर आ रहा है। इससे पहले 2003 में इजरायल के तत्कालीन प्रधानमंत्री एरियल शेरोन भारत आए थे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news