Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

चंडीगढ़।

 

डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम के वकील ने सोमवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जुर्माना राशि देने पर रोक लगाने की मांग की। वकील ने दलील दी कि डेरा सच्चा सौदा के खाते फ्रीज हैं। ऐसे में, वे सीबीआइ की विशेष अदालत की ओर से लगाए गए कुल 30 लाख 20 हजार रुपए के जुर्माने का पेमेंट कैसे करें।

 

इस पर कोर्ट ने राम रहीम को रकम की दो महीने में एफडी कराने को कहा है। कोर्ट का कहना है कि केस जीते तो ब्याज समेत यह रकम राम रहीम की, नहीं तो विक्टिम की हो जाएगी। इसके साथ ही, कोर्ट ने राम रहीम की सजा खारिज करने की मांग और दोनों विक्टिम साध्वियों की तरफ से राम रहीम की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग संबंधी पिटीशन्स को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया।

और क्या कहा कोर्ट ने...

 

राम रहीम के वकील की दलील पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि जुर्माना अदा करने का आदेश भी कोर्ट का है और खाते फ्रीज करने का आदेश भी। ऐसे में, कोर्ट के आदेशों को देखते हुए यह रकम डेरे के खातों से निकाली जा सकती है। कोर्ट ने कहा कि दो महीने में जुर्माने की रकम सीबीआई कोर्ट में जमा कराई जाए। इसे सीबीआई कोर्ट के नाम पर किसी नेशनलाइज्ड बैंक में एफडी कराई जाए। सजा खारिज हुई तो ब्याज समेत ये पैसा राम रहीम को वापस मिल जाएगा। अगर नहीं हुई तो इसे विक्टिम साध्वियों को दे दिया जाएगा।

कोर्ट में ऐसी हुई जिरह

 

  • विक्टिम के वकील (नवकिरण सिंह ): संशोधित कानून के मुताबिक राम रहीम को आखिरी सांस तक जेल में रखा जाए।

  • जस्टिस सूर्यकांत: पुराने मामले पर नया कानून कैसे लागू किया जा सकता है।

  • विक्टिम के वकील: यह बहुत गंभीर मामला है, जहां पिता कहलाने वाले ने अपनी बेटी समान अनुयायियों से दुष्कर्म किया। राम रहीम की गुफा का लिंक लड़कियों के हॉस्टल तक जाने से साबित होता है कि पिता कहलाने वाला किस कदर अनुयायियों का शारीरिक शोषण कर रहा था।

  • राम रहीम के वकील (एसके गर्ग): यह सारा मामला तथ्यों के मुताबिक सही नहीं है।

  • बेंच: अगर आपकी दलीलें सही हुईं तो इसका फायदा जरूर मिलेगा।

हनीप्रीत से पुलिस राज नहीं उगलवा पाई

 

पुलिस के पास 400 सवालों की लिस्ट तैयार है। सूत्रों के मुताबिक, वह हनीप्रीत से एक का भी सही जवाब उगलवा नहीं पाई है।

 

हनीप्रीत का रिमांड मंगलवार को खत्म हो रहा है। पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर दोबारा 7 दिन का रिमांड मांगेगी।

हनीप्रीत ने फरारी के दौरान आदित्य-पवन से बात की थी

 

पूछताछ कर रहे अफसरों के मुताबिक, सुखदीप कौर और डेरा प्रमुख के पीए राकेश ने बताया है कि 38 दिन की फरारी के दौरान हनीप्रीत ने उनके सामने कई बार आदित्य इंसां और पवन इंसां से बात की थी। वह आदित्य और पवन के 5 ठिकाने और उनके ऐड्रेस जानती है।

 

उन्होंने बताया कि फरारी के दौरान हनीप्रीत जब दिल्ली गई थी तो उसकी आदित्य और पवन से बात हुई थी। दोनों ने बताया था कि वे राजस्थान में हैं।

इसके बाद भी हनीप्रीत ने दोनों से मोबाइल पर कॉन्टैक्ट किया था। चार अन्य लोगों से भी वह रोज बात करती थी, लेकिन ये कौन हैं और किस ठिकाने पर हैं, इसका जिक्र नहीं करती थी।

 

हनीप्रीत की गाड़ी के पीछे एक गाड़ी चलती थी, जो वॉट्सऐप पर मैसेज मिलने पर सामान गाड़ी में लाकर देती थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll