Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

ईरान-इराक सीमा पर भूकंप ने कहर बरसाते हुए भीषण तबाही मचाई है। इसमें कम से कम 328 लोगों की मौत हो गई और 2500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक, 7.3 तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र इराकी शहर हलबजा से 31 किलोमीटर दूर था।

 

 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार रात 9.20 बजे आए इस भूकंप के झटके कई इरानी शहरों में भी महसूस किए गए और कम से कम आठ गांव तबाह हो गए। इस कारण कई स्थानों में शहर मलबे में तब्दील हो गए और कई जगहों पर भूस्खलन की भी खबर है, जिससे राहत और बचाव कार्यों में खासी दिक्कतें आ रही हैं।

 

 

ट्विटर पर भी कई लोगों ने इस भूकंप से जुड़े कई वीडियो डाले हैं, जिसमें हिलती इमारतों से भागते लोग और कई मलबे में तब्दील हो चुकी इमारतें दिख रही हैं। पहला वीडियो कुवैत का है, जहां एक रेस्त्रां में बैठे लोग घबराकर वहां से निकलते दिख रहे हैं।

 

 

वहीं इजरायली मीडिया ने भी देश के कई हिस्सों में भूंकप महसूस होने की खबर दी है। ईरान में हाल के वर्षों में आया यह सबसे भयानक भूकंप है। इससे पहले वर्ष 2003 में दक्षिण पूर्वी कर्मन प्रांत के बाम में ऐसे ही तेज भूकंप आया था, जिसमें कम से कम 31,000 लोगों की मौत हो गई और पूरा शहर ढह गया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll