Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

स्‍मॉग और जहरीली हवा की मार झेल रही देश की राजधानी दिल्ली को अब राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। मौसम में आए बदलाव के साथ ही दिल्ली में प्रदूषण का स्तर थोड़ा घटा है। दिल्ली प्रदूषण के इमरजेंसी लेवल से बाहर निकल गई है, लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि हालात पूरी तरह से बेहतर हो गए हैं क्योंकि राजधानी की वायु गुणवत्ता अभी “गंभीर” श्रेणी में बनी हुई है उम्मीद जताई जा रही है बारिश होने के साथ प्रदूषण में और कमी देखी जा सकती है।

 

 

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन ने मंगलवार को बताया कि मौसम बदलने के साथ राजधानी दिल्ली में प्रदूषण घटा है। मौसम के हालात सुधारने के साथ पीएम (पर्टिकुलेट मैटर) के स्तर में गिरावट देखी गई है। 12 नवंबर, 2017 से 14 नवंबर, 2017 तक दिल्ली और एनसीआर प्रदूषण के इमरजेंसी लेवल से बाहर हो गए हैं।

 

 

केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी कि मंगलवार दोपहर एक बजे पीएम 10 की मात्रा 392 माइक्रो ग्राम प्रति क्‍यूबिक मीटर और पीएम 2.5 की मात्रा 262 माइक्रो ग्राम प्रति क्‍यूबिक मीटर दर्ज की गई। प्रदूषण के खिलाफ लोगों के अनुशासन की सराहना करते हुए डॉक्टर हर्ष वर्धन ने कहा कि विभिन्न सरकारी एजेंसियों के प्रयास से ऐसा हो पाना संभव हुआ।

वहीं मंगलवार रात वायु की गुणवत्ता को लेकर आए अपडेट में दिल्ली के लोधी रोड की वायु गुणवत्ता को “गंभीर” श्रेणी में पाया गया।

 

 

दिल्ली एनसीआर में 16 और 17 नवंबर तक हल्की बारिश हो सकती है, जिससे बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगेगी और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। हवा तेज हो गई है, जिससे स्मॉग कम हो रहा है और आने वाले कुछ दिनों में ये और भी कम हो जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement