Home Top News Latest Updates On Sunanda Pushkar Case

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

सुनंदा पुष्कर केस: अगर दोषी साबित हुए थरूर, मिल सकती है इतनी सज़ा

Home | Last Updated : May 15, 2018 10:16 AM IST

Latest Updates on Sunanda Pushkar Case


दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

दिल्‍ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर केस में कांग्रेस नेता शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी माना है। सोमवार को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में 3000 पेज की चार्जशीट पेश की है। इसमें आइपीसी की धारा 306 और 498A के तहत शशि थरूर को आरोपी बनाया गया है। यदि थरूर दोषी साबित हुए, तो उनको अधिकतम 10 साल की सजा हो सकती है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, आइपीसी की धारा 498A के तहत पति द्वारा महिला के साथ क्रूरता बरतना और धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज होता है। यदि आरोपी का दोष साबित हो जाता है, तो धारा 306 के तहत अधिकतम 10 और 498 ए के तहत अधिकतम तीन साल तक की जेल हो सकती है। हालांकि, अभी इस केस की सुनवाई शुरू होनी है।

आरोपी बनाए जाने पर शशि थरूर ने कहा, आरोप गलत हैं। मैं इसके खिलाफ लड़ूंगा। जो सुनंदा को जानते थे, उन्हें पता है कि मेरे उकसाने से वह आत्महत्या नहीं कर सकती थीं। पुलिस की मंशा पर सवाल उठते हैं। हाईकोर्ट में जांच अधिकारी ने कहा था कि उन्हें किसी के खिलाफ सबूत नहीं मिले हैं। अब छह महीने बाद वह कह रहे हैं कि मैंने खुदकुशी के लिए उकसाया।

पुलिस चार्जशीट पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, इस केस से जुड़े सभी गवाहों और दस्तावेजों को यूपीए सरकार और भ्रष्ट पुलिस ने नष्ट कर दिया था। वर्तमान साक्ष्य के आधार पर यह चार्जशीट दाखिल हुई है। ट्रायल के दौरान अधिक सूचनाएं सामने आएंगी। थरूर पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी पत्नी को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया था।

बताते चलें कि 17 जनवरी, 2014 की रात दिल्ली के एक पांच स्टार होटल के कमरे में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर (51) मृत मिली थीं। कथित तौर पर इससे एक दिन पहले सुनंदा और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी। यह बहस शशि थरूर के साथ मेहर के कथित “अफेयर” को लेकर हुई थी।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...