Home Top News Latest Updates Of PM Modi UAE Tour

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

UAE: मोदी बोले- नोटबंदी को गरीब ने सराहा, देश अब बदल रहा है

Home | 11-Feb-2018 10:55:24 | Posted by - Admin
   
Latest Updates of PM Modi UAE Tour

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने द्विपक्षीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी पहुंच गए हैं। वहां पीएम मोदी रविवार सुबह वॉर मेमोरियल वाहत अल करमा पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दुबई के ओपेरा हाउस पहुंचे। पीएम मोदी ने ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इससे पहले मोदी ने ओपेरा हाउस से अबू धाबी के पहले भव्य हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया।

 

 

 

ओपेरा हाउस में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें-

 

  • पीएम मोदी के संबोधन के दौरान ओपेरा हाउस में तालियां गड़गड़ाती रहीं और मोदी-मोदी के नारे लगते रहे। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आपके प्रेम और स्नेह के लिए मैं शुक्रिया अदा करता हूं। इस दौरान मोदी ने कहा कि देश बदल रहा है।

  • पीएम मोदी ने कहा कि भारत और खाड़ी देशों का गहरा नाता है। हमारा नाता सिर्फ कारोबारी का ही नहीं रहा है, बल्कि सहयोगी का भी रहा है।

  • उन्होंने कहा कि कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी देशों के साथ गहरा और व्यापक नाता बना है। यहां के शासकों ने भारत का सम्मान किया है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि यहां के आदर्शों का भी ध्यान रखा जाए।

  • पीएम ने कहा कि साल 2014 में वैश्विक स्तर पर “ईज ऑफ डूइंग बिजनेस” के अनुसार हम काफी पीछे थे, पर बीते चार सालों में भारत ने लंबी छलांग लगाई। अब भारत को ग्लोबल बेंचमार्क पर लाना है। चार साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है।

  • प्रधानमंत्री ने कहा कि हम निराशा, आशंका और दुविधा के दौर से भी गुजरे। पहले आम आदमी किसी काम को लेकर पूछता था कि क्या ये संभव होगा? आज पूछता है कि मोदी जी बताओ कब होगा? आज देश में कुछ भी संभव लगता है। मोदी ने कहा कि भारत विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

  • मोदी ने कहा कि दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की होगी। महात्मा गांधी अक्सर प्रिय कार्यों और श्रेय वाले कार्यों की बात करते थे। उन्होंने कहा कि प्रिय लगने वाले नहीं, बल्कि फायदा पहुंचाने वाले काम किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि बदलाव लाने में थोड़ी कठिनाई जरूरी होती है।

  • कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर विदेश की धरती से निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी होने पर देश के गरीब तबके को फौरन समझ में आ गया कि यह सही दिशा में उठाया गया कदम हैं, लेकिन जिसकी रात की नींद चली गई हो, वो दो साल के बाद भी रो रहा है।

  • पीएम ने कहा कि जो जीएसटी पिछले कई सालों से लटका था, उसको अब पास किया गया। इससे कारोबार सुगम हुआ है, जिसका सकारात्मक असर दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि UAE में लघु भारत बसता है। भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसका आप भली-भांति अनुभव कर सकते हैं।

  • पीएम मोदी ने कहा कि यहां भारतीय समुदाय के 30 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां के लोगों ने भारतीय समुदाय के लोगों को रहने का माहौल दिया है, जिसका मैं धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि अबू धाबी में सेतु के रूप में हिंदू मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह मानवीय पार्टनरशिप का बेहतरीन उदाहरण है। अबू धाबी का यह मंदिर बेहद भव्य होगा। इसके लिए मैं UAE के प्रिंस का दिल से आभार व्यक्त करता हूं।

  • पीएम मोदी के भाषण खत्म होने के बाद “भारत माता की जय” के नारे भी लगे।

 

 

 

 

 

 

शनिवार रात यहां पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने अबू धाबी के युवराज मोहम्मद बिन ज़ायद-अल नाह्यान के साथ व्यापक बातचीत की। आज वह दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में विकास के लिए प्रौद्योगिकी विषय पर भाषण देंगे। इस साल भारत इस सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि है।  इसमें 140 से ज्यादा देश हिस्सा ले रहे हैं।

 

 

 

 

PM मोदी के संबोधन से पहले सुचेता ने गुजराती में गाया गीत

पीएम मोदी के संबोधन से पहले ओपेरा हाउस में भारतीय छात्रा सुचेता ने गुजराती, असमिया, मलयालम समेत अन्य भारतीय भाषाओं में गीत गाकर दर्शकों को आकर्षित किया। सुचेता 107 भाषाओं में गीत गाने में सक्षम हैं। इसके लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है।

 

 

 

पीएम मोदी का यह दो दिवसीय दौरा बेहद अहम खास है। इस दौरान दोनों देशों के बीच 14 समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। इससे पहले शनिवार रात मंदिर समिति के सदस्यों ने मंदिर से जुड़ा साहित्य प्रधानमंत्री मोदी को भेंट किया।

 

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news