Home Top News Latest Updates Of Chitrakoot Assembly Vote Counting

अमेरिका ने संबंध खराब किए, वही सुधारे: PAK विदेश मंत्रालय

सीएम अरविंद केजरीवाल का व्यवहार शहरी नक्सली जैसा: मनोज तिवारी

मध्यप्रदेश: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर BJP MLA शैलेंद्र जैन के खि‍लाफ FIR

J-K: करीब 500 परिवारों को सुरक्षित जगह पर भेजा

PNB घोटाला: विक्रम कोठारी के बेटे राहुल को 1 दिन की ट्रांज़िट रिमांड पर भेजा

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी को झटका, कांग्रेस की बड़ी जीत

Home | 12-Nov-2017 11:40:46 | Posted by - Admin
   
Latest Updates of Chitrakoot Assembly Vote Counting

दि राइजिंग न्‍यूज

सतना।

 

रविवार को मध्‍यप्रदेश में चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। यहां कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा के शंकर दयाल को भारी मतों से हराया है। कांग्रेस के उम्मीदवार ने बीजेपी के उम्मीदवार को 14,333 मतों से हराया है।

 

बीजेपी अध्‍यक्ष ने स्‍वीकार की हार

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह ने हार स्वीकार की। नंद कुमार ने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ सीटें कांग्रेस की परंपरागत सीटें हैं। कांग्रेस आगे भी वहां जीतेगी, इस हार से 2018 में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 

वोटों की गिनती रविवार सुबह आठ बजे से सतना के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू हुई। जब से मतगणना शुरू हुई पहले चरण की गणना के बाद से ही कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी से आगे चल रहे थे।

 

 

 

बता दें की पहले चरण में जब मतगणना प्रारंभ हुई उस समय भाजपा 527 वोटों के साथ आगे चल रही थी। पहले चरण में बीजेपी को 3801 वोट और कांग्रेस को 3254 वोट प्राप्‍त हुए थे। इसी दौरान दो एवीएम मशीन के खराब होने की बात सामने आई, जिसके बाद दूसरे चरण के मतदान की गणना शुरू करने पर कांग्रेस ने विरोध करते हुए मतगणना केंद्र पर हंगामा भी किया।

 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ, जबकि दूसरे राउंड की काउंटिग पूरे होने तक कांग्रेस को 5255 और बीजेपी को को 1727 मत मिले कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी बीजेपी से काफी आगे हो चुके थे।

कांग्रेस के बढ़त पर भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल ने कहा कि अभी तक मतगणना से लग रहा है कि इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा होगा, लेकिन इस सीट की हार जीत से राज्य के रुझान का पता नहीं चलता है।

 

 

मतगणना लगभग 19 राउंड तक चलेगी। इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी और कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी के बीच था। नौ नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। चित्रकूट विधानसभा सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी थी। चुनाव में कुल 12 उम्मीदवार मैदान में थे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news