Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की कहर भरी स्थ‍िति को देखते हुए लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने बुधवार को एक आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल सहित सभी जरूरी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। खुद एलजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

 

इस बैठक में जिन उपायों पर अंतिम मुहर लगी है, उनमें जरूरी सामान ढोने वाले ट्रकों के अलावा बाकी सभी ट्रकों के दिल्ली आने पर बैन, निर्माण कार्य पर रोक, इस हफ्ते के अंत तक स्कूलों में छुट्टी करने, पार्किंग फीस में बढ़ोतरी और मेट्रो और बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय शामिल हैं। इसके अलावा ऑड-ईवन पर भी गुरुवार को सरकार फैसला ले सकती है।

 

गौरतलब है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में स्मॉग का कहर बढ़ रहा है। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर छह गुना बढ़ गया है।

 

स्मॉग के चलते कई ट्रेनें लेट हो गई हैं। नई दिल्ली में करीब 53 ट्रेनें लेट हो गई हैं, 5 की टाइमिंग बदली गई है। एक ट्रेन को कैंसिल भी किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि पड़ोसी राज्यों में खेतों में पराली जलाए जाने के कारण जो धुआं उठता है, वह दिल्ली तक आता है और इसकी वजह से राजधानी “गैस चैंबर” में तब्दील हो गई है।

 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पराली जलाने पर अंकुश के लिए हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलकर बात करना चाहते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह इमजरेंसी की स्थ‍िति है और वह दोनों राज्यों के सीएम से मिलने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

 

दिल्ली वालों को प्रदूषण से बचाने के लिए दिल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है कि वो गुरुवार से सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा ट्रेन ट्रिप लगाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मेट्रो में सफर कर सकें और सड़क पर खुले में प्रदूषण की ज़द में आने से बच सकें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement