Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

राजधानी दिल्ली में धुंध के कारण सांस लेना दूभर हो गया है। इसी को मद्देनज़र रखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में गुरुवार सुबह सुनवाई हुई। इस सुनवाई में NGT ने राज्य सरकार, एमसीडी और पड़ोसी राज्यों को कड़ी फटकार लगाई। ऑड इवन पर बड़ा फैसला लिया है। राज्य में 13 से 17 तक ऑड इवन लागू कर दिया गया है। गौरतलब है कि ऑड इवन का यह तीसरा चरण होगा।राजधानी दिल्ली में धुंध के कारण सांस लेना दूभर हो गया है। इसी को मद्देनज़र रखते हुए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में गुरुवार सुबह सुनवाई हुई। इस सुनवाई में NGT ने राज्य सरकार, एमसीडी और पड़ोसी राज्यों को कड़ी फटकार लगाई। ऑड इवन पर बड़ा फैसला लिया है। राज्य में 13 से 17 तक ऑड इवन लागू कर दिया गया है। गौरतलब है कि ऑड इवन का यह तीसरा चरण होगा।

सुनवाई के दौरान NGT ने कहा कि आज सुनवाई होनी है इसलिए कल ही आदेश जारी कर दिया गया था। आप सभी पक्षों के लिए ये शर्मनाक है कि आप आने वाली पीढ़ी को क्या दे रहे हो। NGT ने फटकार लगाते हुए कहा कि खुलेआम निर्माण कार्य चल रहा है लेकिन आप लोग रोक नहीं लगा पा रहे हैं, ऐसे हालात बनते हैं तभी आप कहते हैं कि कार्रवाई कर रहे हैं।

पूरी दिल्ली में प्रदूषण से बुरा हाल

 

आपको बता दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली और एनसीआर इलाके में स्मॉग के कारण काफी मुश्किलें हो रही हैं। प्रदूषण के जो दो मानक है पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों का ही लेवल 500 के पार जा चुका है।

 

दिल्ली के लोधी रोड पर गुरुवार को प्रदूषण पीएम 2.5 और पीएम 10 का लेवल 500 के पर जा चुका है। वही पंजाबी बाग में तो पीएम 2.5 और पीएम 10 का लेवल 600 तक पहुंच चुका है। दिल्ली विश्वविद्यालय की बात करें तो यहां भी पीएम 2.5 और पीएम 10 का लेवल 500 से ज़्यादा ही है।

नोएडा में उड़ा प्रशासन का मजाक

 

दिल्ली से सटे नोएडा में गुरुवार को भी स्कूल खुले हैं। जबकि प्रशासन ने साफ तौर पर स्कूल खोलने पर रोक लगाई है। नोएडा के सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल और सेक्टर 141 स्थित स्टैनफोर्ट स्कूल समेत कुछ स्कूल खुले रहे। बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए कक्षा पांच तक के स्कूलों में रविवार तक छुट्टी कर दी गई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement