Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

केंद्र सरकार जल्द ही संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने को लेकर जारी अटकलों को खत्म करने जा रही है। अब सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले शीतकालीन सत्र शुरू करा सकती है। इसका ऐलान करने के लिए संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी 17 नवंबर को बैठकर करेगी। इसके बाद कैबिनेट कमेटी संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने की तारीख का ऐलान करेगी। इस बार शीतकालीन सत्र में काफी देरी हो रही है।

 

माना जा रहा है कि इस बार शीतकालीन सत्र दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है। इससे पहले सत्ता के गलियारों में इस सवाल को लेकर सस्पेंस बरकरार था कि आखिर शीतकालीन सत्र कब शुरू होगा? आम तौर पर शीतकालीन सत्र नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होता है। बीते साल ये सत्र 16 नवंबर से शुरू होकर 16 दिसंबर तक चला था।

इस बार दो राज्यों में चुनावी प्रक्रिया जारी रहने की वजह से शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार ने खामोशी ओढ़ रखी है। वहीं, विपक्ष की तरफ से भी सत्र को लेकर जिस तरह की सक्रियता दिखाई जानी चाहिए, वो नजर नहीं आ रही। सूत्रों की माने तो मोदी सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से संसद के शीतकालीन सत्र को दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू करने पर सोच रही है।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को मतदान होना है। हिमाचल में गुरुवार को मतदान संपन्न होने के बाद अब पूरा फोकस गुजरात चुनाव पर आ गया है। गुजरात चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता व्यस्त रहने वाले हैं। ऐसे में दोनों ही पार्टियों ने संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर चुप्पी साध रखी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement