Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

सत्‍यम घोटाला मामले में बाजार नियामक सेबी ने बड़ा कदम उठाया है। सेबी ने ग्लोबल ऑडिटिंग कंपनी प्राइस वाटरहाउस (पीडब्‍ल्‍यू) नेटवर्क को दो साल के लिए भारत में बैन कर दिया है। सेबी ने पाया कि साल 2009 में हुए 8000 करोड़ रुपए के सत्यम घोटाले में इस कंपनी की भी भूमिका थी। इसके बाद सेबी ने कंपनी को दो साल के लिए बैन कर दिया है।

 

 

प्राइस वाटरहाउस नेटवर्क (पीडब्‍ल्‍यूसी) इंडिया की ऑडिटिंग कंपनी है। अब प्राइस वाटरहाउस नेटवर्क अप्रैल 2018 से दो साल के लिए किसी भी भारतीय कंपनी का ऑडिट नहीं कर पाएगी।  सेबी ने कंपनी से 13.09 करोड़ रुपए 12 फीसदी ब्याज के साथ देने को भी कहा है। इस रकम पर 2009 से ब्याज लगाया जाएगा, जिसके बाद यह रकम करीब 14 करोड़ रुपए हो जाएगी।

 

 

इसके अलावा पीडब्‍ल्‍यू के दो पार्टनर्स गोपालकृष्णन और श्रीनिवास टल्लूरी पर भी तीन साल के लिए किसी भी लिस्टेड कंपनी को ऑडिट सर्टिफिकेट जारी करने पर बैन लगा दिया है। ये दोनों चार्टेड अकाउंटेंट घोटाला सामने आने के बाद सत्यम का ऑडिट करने के लिए जिम्मेदार थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll