Home Top News Latest And Trending Updates Over Rahul Gandhi Tour To Gujarat

इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर इलाहाबाद में मैराथन का आयोजन

हिमाचल प्रदेश के लाहूल स्पीति में ताजा बर्फबारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी पूर्व PM इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

कोलकाता टेस्ट: श्रीलंका ने भारत के स्कोर को किया पार

गोरखपुर: कोहरे की वजह से वैशाली और गोरखधाम एक्सप्रेस 12 घंटे लेट

भारत की रीढ़ तोड़ने के लिए लाया गया GST

Home | 11-Nov-2017 10:35:05 | Posted by - Admin

 

  • अक्षरधाम मंदिर में किए दर्शन
   
Latest and Trending Updates over Rahul Gandhi Tour to Gujarat

दि राइजिंग न्यूज़

गांधीनगर।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं। राहुल ने यहां एक बार फिर जीएसटी पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और जमकर हमला बोला। उन्होंने साबरकांथा में कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को भारत की रीढ़ की हड्डी तोड़ने के लिए लाया गया है। साथ ही 5 से 6 उद्योगपतियों को इससे फायदा पहुंचाया जा रहा है।

 

उन्होंने जीएसटी को एक बार फिर “गब्बर सिंह टैक्स” करार दिया। राहुल ने कहा टैक्स घटाया ये अच्छी बात है, लेकिन देश में टैक्स दर एक ही होनी चाहिए। गुजरात में व्यापारियों की हालत पर राहुल ने कहा कि राज्य का दर्द बाहर आ रहा है, क्योंकि यहां पूरा का पूरा पैसा 5 से 10 उद्योगपतियों को दे दिया जाता है। वहीं छोटे व्यापारियों की बात नहीं सुनी जाती है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार को जीएसटी की टैक्स दरों में कटौती की है। करीब 177 ऐसी वस्तुएं हैं, जिन्हें 28 फीसदी टैक्स स्लैब से निकालकर 18 फीसदी टैक्स स्लैब में शामिल कर दिया गया है। कांग्रेस इसे गुजरात चुनाव के मद्देनजर एक बदलाव बता रही है।

 

इससे पहले कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने भी जीएसटी पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने इसमें बदलाव से पहले ही ट्विटर पर कह दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते केंद्र  सरकार जीएसटी टैक्स दरों में जरूर बदलाव करेगी।

मंदिर से दौरे की शुरुआत

राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत मंदिर जाकर की। सबसे पहले वो गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर गए और वहां करीब 15 मिनट तक रहे। मंदिर में उन्होंने पहले तिलक लगाकर पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे के शुरुआत में ही जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

 

देश को नहीं गब्बर सिंह टैक्स की जरूरत

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स की न तो गुजरात को जरूरत है और न ही देश को। उऩ्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि देश को सिंपल जीएसटी चाहिए, लेकिन मोदी सरकार ने बिना किसी सलाह मशविरा के ही आधी रात को जीएसटी को लागू कर दिया। लिहाजा कांग्रेस और देश ने दबाव बनाया और मोदी सरकार को जीएसटी में बदलाव करना पड़ा।

सिर्फ एक टैक्स स्लैब चाहती है कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि हम तब ही रुकेंगे, जब गुजरात समेत पूरा देश गब्बर सिंह टैक्स से मुक्त हो जाएगा और असली जीएसटी लागू हो जाएगा। हम पांच अलग-अलग टैक्स स्लैब नहीं चाहते हैं। हम सिर्फ एक स्लैब चाहते हैं। जीएसटी में बुनियादी सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी की वजह से पूरे देश में काफी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए। कांग्रेस ज्यादा  से ज्यादा महिलाओं क टिकट देना सुनिश्चित करेगी।

राहुल बोले- फाफड़ा पसंद आया

राहुल गांधी ने साबरकांठा जिले के प्रातिज पहुंचकर ब्रेक फास्ट किया। इस दौरान उन्होंने चाय पीने के अलावा पकोड़ा, खाखरा और फाफड़ा खाया। जब उनसे पूछा गया कि उनको ब्रेक फास्ट में सबसे ज्यादा अच्छा क्या लगा, तो उन्होंने कहा कि उनको फाफड़ा ज्यादा अच्छा लगा।

 

चिलोदा में राहुल के भाषण की मुख्य बातें-

  • देश को गब्बर सिंह टैक्स नहीं चाहिए।

  • सिर्फ 5 उद्योगपतियों की मदद करती है सरकार।

  • सरकार ने किसानों की जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दी।

  • गुजरात की जनता ने सरकार को टैक्स घटाने पर मजबूर किया।

  • महिलाओं को लोकसभा, राज्यसभा में आरक्षण देंगे।

 

तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे। वह शनिवार शाम को बनासकांठा जिले में अम्बाजी मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद वह अम्बाजी में ही ठहरेंगे।

 

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी अम्बाजी मंदिर का दौरा किया था, जो प्रसिद्ध मंदिर 52 शक्ति पीठों में से एक है। गुजरात में ही नहीं बल्कि देश में भी अम्बाजी मंदिर को बड़ी अहमियत है। इसके अलावा उत्तर गुजरात को बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है। इतना ही नहीं गुजरात में पाटीदार आंदोलन का मुख्य केंद्र भी उत्तर गुजरात था। यहां राहुल जिन रास्तों से गुजरेंगे, उन जिलों में ठाकोर और पाटीदार समुदाय की बड़ी आबादी है।

राहुल गांधी के उत्तर गुजरात दौरे का कार्यक्रम

 

  • सुबह 10:45 बजे गांधीनगर के चिलोदा सर्किल में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा।

  • इसके बाद 11:10 बजे गांधीनगर के चाला और 11:30 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज में भी राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा।

  • राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे साबरकांठा जिले के प्रांतिज और 01:30 बजे मेहतापुरा हिम्मतनगर में बैठक करेंगे।

  • इसके बाद 02:45 बजे साबरकांठा जिले के इदार के प्रताप स्कूल ग्राउंड में बैठक करेंगे।

  • 03:40 बजे साबरकांठा जिले के वाडली में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा।

  • राहुल गांधी 04:15 बजे साबरकांठा जिले के खेदब्रह्म में सार्वजनिक बैठक करेंगे।

  • 06:15 बजे बनासकांठा जिले के हदाद में स्वागत किया जाएगा।

  • 07:00 बजे बनासकांठा जिले के अंबाजी के डीके त्रिवेदी सर्किल में स्वागत किया जाएगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news