Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

देश की राजधानी दिल्ली में धुंध का कहर अभी जारी है। आज यानी सोमवार को राज्य के स्कूल खुल गए हैं। बच्चे सुबह-सुबह धुंध के बीच अपनी पढ़ाई पूरी करने स्कूल पहुंचे। धुंध का कहर इतना ज्यादा है कि दिल्ली आने वाली कई ट्रेनें रद्द हो गई हैं। इसी बीच सरकार आज ऑड इवन के मुद्दे पर दोबारा एनजीटी के पास जाएगी और उनके नियमों पर पुनर्विचार की बात करेगी।

 

सोमवार सुबह स्कूल पहुंचे बच्चों और कई टीचर्स ने कहा कि स्कूल बंद करना कोई सॉल्यूशन नहीं है, हम सभी को प्रदूषण खत्म करने के लिए मिलकर काम करना होगा। आपको बता दें कि अभी एनसीआर इलाके में स्कूल बंद ही रहेंगे। पिछले पांच दिन से प्रदूषण के चलते स्कूल बंद किए गए थे। प्रदूषण का स्तर बढ़ने से हवा और जहरीली हो गई है।

कई ट्रेनें रद्द

 

धुंध की वजह से यातायात पर भी काफी असर पढ़ रहा है। सोमवार को धुंध के कारण करीब 69 ट्रेनें लेट हो सकती हैं। इसके अलावा 22 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है, 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

नहीं चलेगा ऑड-इवन

 

दिल्ली में ऑड-इवन लागू करने का फैसला ऐन वक्त पर केजरीवाल सरकार ने वापस ले लिया था। एनजीटी ने जो शर्तें बताई थीं, उसे सरकार ने मानने में असमर्थता जताई थी। एनजीटी ने साफ कहा था कि ऑड-इवर कार के साथ-साथ दोपहिया वाहनों और पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं पर भी लागू किया जाए। वीवीआईपी को भी इससे छूट नहीं दी जाए। ऐसी शर्तों पर केजरीवाल सरकार ने ऑड-इवन रद्द कर दिया था।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement