Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दक्षिण भारत में कहर बरपा चुके ओखी तूफान का काला साया अब गुजरात और महाराष्ट्र पर भी मंडरा रहा है। गौरतलब है कि  मौसम विभाग ने इस संदर्भ में बड़ी राहत दी है। विभाग के मुताबिक ओखी तूफान हल्का पड़ रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि इसका गुजरात पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा।

 

आपको बता दें कि इस तूफान ने चुनाव आयोग की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं, क्योंकि इसका बुरा असर आगामी 9 और 14 दिसंबर को गुजरात में होने वाले मतदान पर पड़ सकता है। गुजरात में नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में आज राहुल गांधी और अमित शाह की रैली भी होनी थी, लेकिन केरल से शुरू हुए ओखी तूफान के चलते दोनों ही नेताओं ने अपनी रैलियां रद्द कर दी हैं।

मौसम विभाग के अनुसार केरल से शुरू हुआ ओखी तूफान आज गुजरात पहुंचने वाला है। बता दें कि इस तूफान की वजह से अब तक 39 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 180 से ज्यादा मछुआरे अभी भी लापता हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भाजपा कार्यकर्ताओं से चक्रवात से प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करने की अपील की है। गुजरात में चक्रवात के आधी रात पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन अब आ रही जानकारी के मुताबिक तूफान हल्का पड़ गया है। 

 

अमित शाह और राहुल गांधी की आज होने वाली रैलियां हुईं रद्द

 

भाजपा ने कहा कि अमित शाह की अमरेली के राजुला और भावनगर के महुवा और सिहोर में चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया गया। चक्रवात को देखते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मोरबी, धरंगधरा और सुरेंद्रनगर की रैलियों को रद्द कर दिया गया।

सुबह से हो रही हल्की बारिश के कारण भाजपा सांसद मनोज तिवारी का अहमदाबाद के बापुनगर क्षेत्र में होने वाला रोडशो भी रद्द कर दिया गया।  पार्टी के एक नेता ने कहा, भाजपा ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी स्थगित कर दिया।

 

वहीं सूरत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली को भी स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस के पूर्व दिग्गज शंकरसिंह वाघेला भी मंगलवार रात गुजरात पहुंचने वाले थे लेकिन चक्रवात को देखते हुए उन्होंने भी अपनी योजना रद्द कर दी।

उधर, चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी से चक्रवात ओखी के मद्देनजर आकस्मिक योजना तैयार करने के लिए कहा है और यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि प्रभावित लोगों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सूरत में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि मौसम विभाग से मिली सूचना के अनुसार चक्रवात ओखी सूरत में दस्तक दे सकता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll