Home Top News Latest And Trending Updates Over Indian Bankrupt Vijay Mallya Case

केंद्र पूर्वोत्तर में 4 हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे को मंजूरी दे चुका है: PM मोदी

रायबरेली से मैं नहीं मेरी मां चुनाव लड़ेंगी: प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस ने पकड़े शातिर चोर, कार की चाबियां और माइक्रो चिप जब्त

देश की जनता कांग्रेस के साथ नहीं, खत्म हो रही है पार्टी: संबित

जल्द ही CCTV दिल्ली में लग जाएंगे, टेंडर पास: केजरीवाल

"मुझ पर लगे आरोप गलत और निराधार"

Home | 04-Dec-2017 10:30:26 | Posted by - Admin
   
Latest and Trending updates over Indian Bankrupt Vijay Mallya Case

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भगोड़े करोबारी विजय माल्या ने लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में जाने से पहले अपनी सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत और निराधार हैं। मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। अदालत में सब कुछ अपने आप ही स्पष्ट हो जाएगा।

 

माल्या ने कहा कि मैं फैसले लेने वाला नहीं हूं। मैं कार्यवाही का पालन कर रहा हूं। मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। आपको बता दें कि माल्या को धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में स्कॉटलैंड पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद माल्या 6.50 लाख पाउंड के बेल बांड पर रिहा हुए थे।

 

61 वर्षीय माल्या मार्च 2016 में भारत छोड़कर ब्रिटेन में निर्वासित जीवन बिता रहे हैं। माल्या पर भारत में विभिन्न बैंकों के 9000 करोड़ रुपया लोन का बकाया है। पूर्व राज्य सभा सांसद माल्या अपने पहले की अदालत में पेशी के दौरान कई बार मीडिया से यह कह चुके हैं कि उन्होंने भारत में कुछ भी गलत नहीं किया।

 

उसके खिलाफ लगाए गए आरोप मनगढ़ंत हैं। इस सुनवाई के बाद ही यह तय होगा कि माल्या को कानूनी रूप से भारत भेजा जा सकता है या नहीं।

माल्या पर 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज

 

दरअसल भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय ब्रिटेन में जमानत में हैं। वह मार्च 2016 में भारत से भागकर यहां ब्रिटेन आ गए, उनकी फिलहाल बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों को 9000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है।

14 दिसंबर तक चलेगी सुनवाई

 

आज से शुरू होने जा रही सुनवाई में जिरह चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा लुई अर्बटनॉट सुनेंगे। वहीं माल्या की बचाव टीम की अगुवाई बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी कर रही हैं जिन्हें आपराधिक व धोखाधड़ी के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 6 और 8 दिसंबर को अवकाश रहेगा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news