Home Top News Latest And Trending Updates Over Gujarat Vidhan Sabha Elections 2017

गुरुग्राम: बीजेपी नेता सूरज पाल अम्मू के खिलाफ दर्ज हुई FIR

J-K: हंदवाड़ा मुठभेड़ में तीन लश्कर आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

WB: 24 परगना के एक आश्रम से 25 अंडर ट्रायल किशोर फरार, 7 पकड़े गए

लुधियाना अपडेट: जिला आयुक्त ने बताया निकाले गए 10 शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तमिलमनाडु: रामनाथपुरम में 4 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका नेवी ने किया अरेस्ट

गुजरात चुनाव: आतंकियों की टेढ़ी नजर, मोदी-शाह-योगी निशाने पर

Home | 15-Nov-2017 11:25:04 | Posted by - Admin
   
Latest and Trending Updates over Gujarat Vidhan Sabha Elections 2017

दि राइजिंग न्यूज़

गांधीनगर।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक हैं। राजनीतिक पार्टियों का प्रचार-प्रसार भी जोरो-शोरों से चल रहा है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि राज्य के चुनाव पर आतंकियों की टेढ़ी नजर है। चुनाव के दौरान पाकिस्तानी आतंकी कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

 

खुफिया सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तानी आतंकी समुंदर के रास्ते आकर हमला कर सकते हैं। आतंकियों के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं।

हमले से निपटने की तैयारी

 

ऐसे में कोस्ट गार्ड ने आतंकी हमलों से निपटने के लिए खास रणनीति बनाई है। कोस्ट गार्ड ने 10 युद्धपोत दिनरात निगरानी के काम के लिए पाकिस्तान से लगने वाली समुद्री सरहद पर तैनात किये हैं। हर दिन तीन से चार हेलीकॉप्टर हवाई निगरानी में लगे हुए हैं। इसके साथ ही कोस्ट गार्ड के कमांडो मरीन पुलिस के साथ हाई स्पीड बोट पर समंदर में निगरानी का काम कर रहे हैं। कोस्ट गार्ड के दो बड़े निगरानी शिप समंदर में अंतरराष्ट्रीय सरहद यानी आइएमबीएल पर चौबीसों घंटे तैनात है। 

 

खुफिया जानकारी इकट्ठा करने और साझा करने के लिए एसएमएसी यानी सब्सिडरी मल्टी एजेंसी सेंटर के साथ कोस्ट गार्ड के अधिकारी हर रोज बैठक कर रहे हैं। जिससे खुफिया जानकारी को लेकर बेहतर तालमेल रहे।

मछुआरों को किया जा रहा है सचेत

 

कोस्ट गार्ड मछुआरों को संभावित आतंकी हमलों से सावधान करने का भी काम कर रहा है। इसके लिए मछुआरों को खास ट्रेनिंग और जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही कोस्ट गार्ड के अधिकारी चुनावों के दौरान सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार के साथ भी तालमेल कायम कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाने है। सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही आएंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...



TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news

खेल-कूद