Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

अहमदाबाद।

 

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार-प्रसार का आज आखिरी दिन है, क्‍योंकि यह आज थम जाएगा। प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं। पीएम सूरत में रैली को संबोधित करेंगे। पहले चरण के लिए नौ दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

 

 

गुरुवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इसके लिए कांग्रेस राज्य भर में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। कांग्रेस के लगभग 25 से 30 दिग्गज नेता गुजरात के अलग-अलग शहरों में प्रेस वार्ता के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अन्य नेताओं से सवाल पूछेंगे और ये वे सवाल होंगे जो कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले आठ दिनों से ट्वीट कर रहे हैं।

 

 

राहुल गांधी ने रैलियों में उठाए सवाल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी बार-बार अपनी रैलियों में कह चुके हैं कि वह विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से जवाब चाहते हैं लेकिन उन्हें इन सवालों के बदले में सिर्फ चुप्पी ही मिलती है।

 

 

सीएम योगी आदित्यनाथ की छह रैलियां

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज राजकोट, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, आणंद और वडोदरा में जनसभाएं करेंगे। योगी सुबह 7.30 बजे से नौ बजे के बीच सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

 

 

कांग्रेस नेताओं की पीसी

वहीं, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, आरपीएन सिंह, आनंद शर्मा और रणदीप सुरजेवाला प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे।

  • मनमोहन सिंह- राजकोट में दोपहर 12 बजे
  • आरपीएन सिंह- अहमदाबाद में दोपहर एक बजे
  • आनंद शर्मा- वडोदरा में दोपहर 12 बजे
  • रणदीप सुरजेवाला- अहमदाबाद में शाम चार बजे

 

 

नौ दिसंबर को होगा मतदान

बता दें कि गुजरात में पहले चरण का चुनाव नौ दिसंबर को होना है। इस चरण में विधानसभा की 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। अरब सागर तट पर स्थित सौराष्ट्र में राज्य के 11 जिले आते हैं। कच्छ सबसे बड़ा जिला है, जिसमें 10 तालुका, 939 गांव और छह नगर पालिकाएं आती हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement