Home Top News Latest And Trending Updates Over Demonetization Anniversary And BJPvsCongress

समाज में तनाव कम तो विकास ज्यादा होगा: पीएम मोदी

POCSO एक्ट पर अध्यादेश को राष्ट्रपति की मंजूरी

भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर अध्यादेश को राष्ट्रपति की मंजूरी

पी. चिदंबरम ने तेल कीमतों पर सरकार पर निशाना साधा

PAK अपने अधीन कश्मीरियों की बात सुनने को तैयार नहीं- नसीर अजीज

नोटबंदी ANNIVERSARY: मोदी ने किया शुक्रिया, राहुल ने दिलाई “आंसुओं” की याद

Home | Last Updated : Nov 08, 2017 11:33 AM IST
   
Latest and Trending Updates over Demonetization Anniversary and BJPvsCongress

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

नोटबंदी का एक साल पूरा हो गया है। इस अवसर पर आज सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। बुधवार सुबह जहां पीएम मोदी ने इस कदम में साथ देने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया, तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को त्रासदी करार दिया।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने “काला धन विरोध दिवस” के हैशटैग के साथ ट्वीट किया, “काले धन और भ्रष्टाचार मिटाने के लिए सरकार की तरफ से उठाए सख्त कदमों का बढ़ चढ़कर समर्थन के लिए भारतवासियों को मैं नमन करता हूं।”

मोदी ने नोटबंदी के फायदे गिनाते हुए एक शॉर्ट फिल्म भी ट्वीट किया। इस वीडियो में कहा गया है कि 1000 और 500 के पुराने नोट बंद होने से गरीबों और ईमानदार लोगों की नींद हराम नहीं हुई। इसमें दावा किया गया कि नोटबंदी के चलते देश में जमा कालाधन बैंकों में लौट आया है और आज सरकार के पास उनके मालिकों के नाम, पते और चेहरे मौजूद हैं। इसके साथ ही लोगों से काला धन और भ्रष्टाचार मिटाने की कोशिशों पर लोगों से नमो ऐप पर अपनी राय मांगी।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस कदम को त्रासदी करार देते हुए ट्वीट किया, “नोटबंदी एक त्रासदी है। हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं, जिनका जीवन और जीविका पीएम के विचारहीन कदम से बर्बाद हो गया।”

इसके साथ ही उन्होंने नोटबंदी के दौरान वायरल हुए एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना।”

 

बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल 8 नवंबर को ही 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को अमान्य घोषित किया था। इस नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बीजेपी आज जहां देश भर में “काला धन विरोधी दिवस” मनाने वाली है। कई केंद्रीय मंत्रियों सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के फायदे गिनाएंगे।

वहीं कांग्रेस की अगुवाई में कई विपक्षी दल इसे “काला दिन” के तौर पर मनाएगी। नोटबंदी को “जन विरोधी” करार देते हुए कांग्रेस और कई विपक्षी पार्टियां देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगी।

 


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...