Salman Khan Did Flirt With School Teacher

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

संसद के बजट सत्र के पहले चरण का आज अखिरी दिन है। वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्य सभा में बजट पर चर्चा के दौरान जवाब देंगे। राज्य सभा में गुरुवार को बजट पर चर्चा के लिए देर रात तक बहस चली थी। वित्त मंत्री ने कल लोकसभा में बजट पर जवाब भी दिया था। टीडीपी सांसदों के हंगामे के बीच 12 बजे शुरू हुई राज्ससभा की कार्यवाही को फिर से 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा की कार्यवाही 5 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

लाइव अपडेट्स

  • लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के सांसद राफेल डील की कीमत बताने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 5 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी। इसी के साथ लोकसभा में बजट सत्र का पहला चरण खत्म हो गया है।

  • राज्यसभा में सपा सांसद नीरज शेखर बजट पर अपनी बात रख रहे थे, इसी दौरान टीडीपी सांसदों ने फिर से वेल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। नीरज शेखर के संबोधन के बीच ही सभापति ने सदन की कार्यवाही को 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

  • एनसीपी के सांसद माजिद मेनन ने राज्यसभा में एयर फोर्स के अफसर अरुण मारवाह के हनी ट्रैप मामले पर सरकार से जवाब मांगा है। नोटिस में गृह मंत्री और रक्षा मंत्री से सदन को इस मामले की पूरी जानकारी देने को कहा गया है।

राफेल पर हंगामे के आसार

लोकसभा में आज राफेल रक्षा सौदे पर भी हंगामा होने के आसार थे, क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को आरोप लगाया था कि वो इस मुद्दे पर बोलना चाहते थे लेकिन उन्हें सदन में मौका दिए बिना ही लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

 

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट पर जवाब देते हुए राफेल डील का मुद्दा भी उठाया था। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लेते हुए सदन में कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पहले पूर्व रक्षा मंत्री प्रणब मुखर्जी से रक्षा सौदों का विस्तृत ब्यौरा लेकर आएं फिर हमारी सरकार पर आरोप लगाएं।

राहुल गांधी ने राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि रक्षा मंत्री इस डील का सच छुपा रही हैं। पहले उन्होंने राफेल हवाई जहाज की कीमत उजागर करने की बात कही थी लेकिन अब वो राष्ट्रहित का बहाना बनाकर सौदे की कीमत बताने से बच रही हैं।

 

गुरुवार को सदन में कांग्रेस के अलावा अन्य दलों के सांसदों में भी राहुल गांधी की मांग का समर्थन करते हुए उन्हें सदन में बोलने देने की अपील की थी लेकिन इससे पहले ही सभापति ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। राहुल ने दलील दी थी कि नियम के मुताबिक वित्त मंत्री ने अपने जवाब में सीधे उनका नाम लेकर संबोधित किया था और ऐसे में उन्हें अपनी सफाई देने का मौका मिलना चाहिए था।

टीडीपी सांसद आज भी गांधी प्रतिमा के पास आंध्र प्रदेश को पैकेज की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। वित्त मंत्री ने गुरुवार को लोकसभा में सांसदों की आश्वासन दिया था, बावजूद इसके टीडीपी इससे खुश नहीं है। सदन में गुरुवार की तरह आज भी टीडीपी सांसद हंगामा और प्रदर्शन कर सकते हैं। बजट में आंध्र प्रदेश की अनदेखी से टीडीपी सांसद अपने सहयोगी दल बीजेपी और केंद्र सरकार से नाराज चल रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll