Home Top News Lalu Prasad Yadav Comments On Rahul Gandhi And 2019 Elections

कांग्रेस दफ्तर के बाहर पटाखे फोड़कर जश्न मना रहे हैं कार्यकर्ता

J&K: त्राल में मिला जैश के एक आतंकी का शव, पाकिस्तान का नागरिक था

दिल्ली: विजय दिवस पर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मिजोरम के हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्यः PM मोदी

दिल्ली: सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी

"2019 में राहुल गांधी होंगे गैर बीजेपी दलों के PM उम्मीदवार"

Home | 07-Dec-2017 13:00:54 | Posted by - Admin
   
Lalu Prasad Yadav Comments on Rahul Gandhi and 2019 Elections

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने में अभी कुछ दिनों का वक्त है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। लालू ने कहा है कि 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी गैर बीजेपी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। आरजेडी नेता ने कहा कि मेरा समर्थन और मेरी पार्टी का समर्थन राहुल गांधी को है।

 

लालू ने कहा कि गुजरात चुनाव में नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं। यह साबित हो गया है कि बीजेपी गुजरात में हार रही है। इस वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम के नाम पर वोट मांगने की कोशिश कर रहे हैं। लालू ने कहा कि बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगकर ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के एक कदम और करीब पहुंचे राहुल

 

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के एक कदम और नजदीक पहुंच गए। राहुल के पक्ष में बीते मंगलवार को दाखिल किए गए सभी 89 नामांकनों को जांच में सही पाया गया और इस तरह अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में वह अकेले उम्मीदवार हैं। एक बयान में कहा गया है, "कुल 89 नामांकन पत्रों में सभी में राहुल गांधी के नाम के प्रस्ताव पाए गए हैं। ये नामांकन पत्र सभी राज्यों से हैं।"

 

चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी मुलापल्ली रामचंद्रन ने एक बयान में कहा, "हमने सभी नामांकन पत्रों की जांच की है और सभी 89 नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं। अब सिर्फ एक मात्र वैध उम्मीदवार राहुल गांधी हैं, जो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं।"

नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है, और राहुल गांधी को उसी दिन नया कांग्रेस अध्यक्ष घोषित किए जाने की उम्मीद है।

 

राहुल गांधी ने सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में नामांकन दाखिल किया था।

राहुल गांधी को कांग्रेस उपाध्यक्ष जनवरी 2013 में बनाया गया था। वह अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे। सोनिया गांधी को 1998 में कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था। सोनिया सबसे ज्यादा समय तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रही हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news