Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार इफ्तार पार्टी दी। इस दौरान तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया। राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में विपक्षी दलों के बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन इसमें कई दिग्गज नहीं पहुंचे। खासकर थर्ड फ्रंट बनाने की अगुवाई करने वाले नेताओं की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बन गई।

खास बात यह रही कि इसमें कई ऐसे नेता भी नहीं पहुंचे, जो साल 2015 में सोनिया गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए थे। इसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और एनसीपी प्रमुख शरद पवार शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था।

 

 

इन दिग्‍गजों ने भी नहीं की शिरकत

इसके अलावा राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में शिरकत नहीं करने वाले नेताओं में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरएलडी के अजीत सिंह, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमो मायावती शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इसलिए राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हुए, क्योंकि पटना में उन्होंने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। वहीं, मायावती ने बसपा की तरफ से राज्यसभा सांसद सतीश मिश्रा को भेजा।

सोनिया गांधी भी नहीं पहुंची

इसके अलावा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में अनुपस्थित रहीं। बताया जा रहा है कि वो फिलहाल विदेश हैं, जिसके चलते हिस्सा लेने नहीं पहुंच पाईं। राहुल गांधी ने इफ्तार पार्टी में 17 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था।

इफ्तार के बाद गांधी ने ट्वीट किया, “अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरे और शानदार संवाद ने इसे यादगार इफ्तार बना दिया। दो पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल व कई दलों के नेता, मीडिया, राजनयिक और कई पुराने एवं नए दोस्त शामिल हुए।”

 

 

इन विपक्षी नेताओं ने की शिरकत

राहुल गांधी ने इफ्तार पार्टी में 18 विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था। इसमें माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, डीएमके की सांसद कनिमोझी, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, एनसीपी के डीपी त्रिपाठी, जदयू के पूर्व नेता शरद यादव आदि शिरकत करने पहुंचे।

 

 

इसके अलावा इस महीने के शुरुआत में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी आदि नेता शामिल हुए। यह पहली बार था, जब आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद प्रणब ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement