Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्ली।

 

आज बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दिल्‍ली में जन रक्षा यात्रा निकाली तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी के टर्नओवर में बंपर उछाल का मामला उठाया है। इसे लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर बड़ा हमला किया है। कांग्रेस नेता कबिल सिब्बल ने कहा कि ऐसा लगता है कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है।

 

 

सिब्बल का कहना है कि अमित शाह के बेटे की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड मार्च 2013 में घाटे में थी और ये घाटा 6,239 रुपये था। मांर्च 2014 में भी कंपनी घाटे में रही और घाटा था 1,724 रुपये, लेकिन 2014-15 में ये कंपनी मुनाफे में आ गई यानी मई 2014 में कुछ बदलाव हुआ और मुनाफे का कारवां चल पड़ा। मुनाफा था 18,728 रुपये और कंपनी का कुल राजस्व था सिर्फ 50,000 रुपये, लेकिन असल बदलाव 2015-16 में हुआ, जब कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ हो गया। एक साल में टर्नओवर में ये बढ़ोतरी 16,000 गुना रही।

 

उनका कहना है कि इसके साथ ही इस कंपनी को लोन मिलने लगे। राजीव खांडेलवाल नामक एक शख्स ने अपनी फाइनेंशियल कंपनी से टेम्पल इंटरप्राइजेज को 15.78 करोड़ का लोन दिया। इसके साथ ही कपिल सिब्बल कहते हैं कि अक्टूबर 2016 में टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड बंद हो गई है और इस कंपनी के बंद करने की वजह बताई गई इसका घाटे में चलना।

 

 

इन आरोपों के बाद कपिल सिब्बह का सवाल ये था कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआइ, ईडी लगा देते हैं। क्रोनी कैपिटिलिज्म का आरोप लगा देते हैं। वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए। इसी उदाहरण को आगे बढ़ाते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, “मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआइ है कहां,  ईडी है कहां, और प्रधानमंत्री हैं कहां?”

 

कपिल ने इसके साथ ही अमित शाह के बेटे की दूसरी कंपनी कुसुम फिनसर्व को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए। इस कंपनी में जय अमितभाई शाह का शेयर 60 फीसदी है। इस कंपनी को भी राजेश खंडेलवाल ने लोन दिए हैं।

 

 

सिब्बल का कहना है, “गड़बड़ी हुई है या नहीं ये तो जांच से पता चलेगा, हम जांच की मांग कर रहे हैं। क्या पीएम जांच करवाएंगे? मैं पीएम से ये जानना चाहता हूं कि क्या अब आप सीबीआइ को जांच सौपेंगे? जिसके नाम में जय अमित शाह लगा हो उसे कौन गिरफ्तार करेगा?”

इस पूरे मामले पर अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह या अमित शाह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement