Home Top News Jinaah Controversy Reached Jamia Millia Islamia University

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

जामिया मिलिया पहुंचा AMU विवाद, “जिन्ना प्रेमी भारत छोड़ो” के लगे नारे

Home | Last Updated : May 09, 2018 11:14 AM IST

Jinaah Controversy Reached Jamia Millia Islamia University


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर पर चल रहा विवाद अब राजधानी दिल्ली तक पहुंच गया है। यहां के जामिया मिलिया इस्लामिया के मेन गेट पर मंगलवार शाम प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने यहां “जिन्ना प्रेमी भारत छोड़ो” और “वंदे मातरम” के नारे लगाए। हालांकि, कुछ देर नारेबाजी करने के बाद प्रदर्शनकारी वापस चले गए।

 

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद की आपत्ति के बाद ये मामला सभी के सामने आया था। जिसके बाद इसको लेकर काफी बवाल हुआ। AMU के मौजूदा छात्र और पूर्व छात्रों ने जिन्ना की तस्वीर को हटाने से इनकार कर दिया था, हालांकि कुछ समय के लिए तस्वीर को हटाया गया था।

छात्रों ने लगातार AMU के बाहर इसको लेकर प्रदर्शन भी किया था, इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। इस मुद्दे पर छात्रों ने कहा है कि जिन्ना भारतीय इतिहास का हिस्सा हैं, इसलिए वह उनकी तस्वीर नहीं हटाएंगे। तनाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी में कुछ दिनों के लिए इंटरनेट की सेवा पर भी रोक लगा दी गई थी।

 

ये है पूरा विवाद

दरअसल, बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी के वीसी से छात्रसंघ हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की थी। जिसके बाद इस मामले पर सियासत शुरू हुई थी। इसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करते हुए AMU के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उन पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यक्रम में दखल डालने की कोशिश का भी आरोप लगा। जिसके बाद 6 कार्यकर्ताओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

छात्रसंघ ने आरोप लगाया था कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और बिना मामला दर्ज किए छोड़ दिया गया। इससे नाराज छात्रसंघ पदाधिकारी थाने पहुंचे और विरोध किया। आरोप था कि इस दौरान छात्र एसपी सिटी से धक्का-मुक्की करने लगे थे। जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया और इसमें करीब 15 छात्र घायल हुए थे।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...