Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

काबुल में एक आइएसआइएस के आत्मघाती हमलावर ने शुक्रवार को खुद को उड़ा लिया। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह सभी लोग मुख्य रूप से शिया हजारा पर निकले थे। सभी अल्पसंख्यक राजनीतिक नेता की याद में इकट्ठा हुए थे। ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि यह हमला इन्हीं लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया है।

गौरतलब है कि इस हमले में एक पुलिसकर्मी समेत सात लोगों की मौत हो गई। वहीं घटना में सात लोगों के घायल होने की भी खबर है। डिप्टी इंटीरियर मिनिस्ट्री के प्रवक्ता नस्त्रत रहिमी ने बताया की हमलावर का इरादा अब्दुल अली माजारी की मौत की सालगिरह समारोह के लिए एकत्र हुए भीड़ पर हमला करना था। हमले की जिम्मेदारी आइएसआइएस ने ली है।

बता दें कि यह हमला तब किया गया है जब दो हफ्ते पहले ही राष्ट्रपति अशरफ घानी ने शांति वार्ता के लिए तालिबान को वार्ता के लिए बुलाया है। 16 साल तक चले गृह युद्ध के बाद किसी राष्ट्रपति का यह बड़ा प्रस्ताव समझा जा रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement