Priya Prakash Varier New Video Goes Viral on Internet

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

14 हजार करोड़ के पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को दुनिया की पुलिस ढूंढ रही है। इंटरपोल के मुताबिक, रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही मेहुल चोकसी अमेरिका से फरार हो गया था। हालांकि, अब जांच एजेंसियों का दावा है कि मेहुल चोकसी एंटीगुआ द्वीप पर छुपा है। जांच एजेंसियों के मुताबिक, मेहुल चोकसी अमेरिका से फरार होकर एंटीगुआ ही पहुंचा था और अब यही उसका नया पता है।

 

कौन दे रहा है नीरव और मेहुल को जानकारी?

फिलहाल जांच एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को जांच से जुड़ी सूचनाएं कौन पहुंचा रहा है। दरअसल, मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही वह अमेरिका से फरार हो गया था। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसे पता चल गया था कि जांच एजेंसियां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण की तैयारी कर रही हैं।

मेहुल के पास नया पासपोर्ट

जांच एजेंसियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि मेहुल चोकसी के पास एंटीगुआ आईलैंड का पासपोर्ट है। दरअसल, भारत सरकार पहले ही नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द कर चुकी है। वहीं, रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद वह इंटरपोल के देशों में ट्रैवल नहीं कर सकते है। यही वजह है कि वह उन देशों में जगह ढूंढ रहे हैं, जहां भारतीय एजेंसियां और इंटरपोल उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सके।

 

8 जुलाई को फरार हुआ था मेहुल

जांच एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि मेहुल चोकसी को कोई जांच से जुड़ी जानकारियां लीक कर रहा है। क्योंकि, इंटरपोल ने 9 जुलाई को उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। लेकिन, जांच एजेंसियों को पता चला है कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से ठीक एक दिन पहले यानी 8 जुलाई को ही मेहुल चोकसी जेट ब्लू एयरवेज की फ्लाइट से एंटीगुआ भाग गया। मेहलु चोकसी को पता चल गया था कि उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। यही वजह है कि वह अमेरिका से फरार हो गया।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement