Home Top News Indian Youngster Discover New Country And Named Kingdom Of Dixit

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

ऐसा शख्स जिसने खुद का बनाया देश, घोषित किया खुद को राजा

Home | 15-Nov-2017 16:40:48 | Posted by - Admin
   
Indian Youngster Discover New Country and Named Kingdom of Dixit

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एक भारतीय युवक ने अपना खुद का नया देश बनाकर सबको हैरान कर दिया है। सुनने में यह भले ही अजीब लगे, लेकिन यह हकीकत है। दरअसल, इंदौर के सुयश दीक्षित ने सूडान और मिस्त्र के बीच 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना एक अलग झंडा लगाकर उसे “किंगडम ऑफ दीक्षित” का नाम दे दिया है। खुद को इस गैर दावाग्रस्त इलाके का राजा बताते हुए सुयश ने संयुक्त राष्ट्र से इसको मान्यता देने की बात कही। इसके साथ ही सुयश ने एक वेबसाइट बनाकर लोगों से इसकी  नागरिकता लेने का आवदेन भी किया।

 

सूत्रों के मुताबिक, यह पूरा इलाका रेगिस्तानी है। मिस्त्र और सूडान इसे अपना इलाका नहीं मानते। मिस्त्र का मानना है कि 800 वर्ग मील का यह इलाका सूडान का है, तो सूडान इसे मिस्त्र का बताते है।

सुयश ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये बताया है कि वे 319 किमी का सफर कर यहां तक पहुंचे। उनके अनुसार रेगिस्तानी क्षेत्र में पहुंचने के लिए कोई सड़क भी नहीं थी। यहां आकर उन्होंने पौधा लगाने के लिए बीज बोया और उसे पानी दिया। सुशय का कहना है कि यहां पौधे का बीज लगाकर अब मैं यह दावा करता हूं कि यह सारी जगह मेरी है।

 

बर्थ-डे गिफ्ट में पिता को बनाया प्रधानमंत्री

 

गौरतलब है कि सुय़श ने अपने पिता को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मिलिट्री हेड बनाया है। वहीं उसने खुद को राजा बनाया है। यही नहीं उन्होंने इस देश की https://kingdomofdixit.gov.best/ नाम से एक वेबसाइट भी बनाई है, जिस पर इस नए देश की नागरिकता के लिए लोग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सुयश इंदौर के रहने वाले हैं, वे शहर के गुरु हरिकिशन पब्लिक स्कूल में पढ़े हैं। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे गूगल डेवलपर्स ग्रुप इंदौर के कम्यूनिटी लीडर भी रहे। सुयश ने जोमोटो, माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी काम किया और वर्तमान में वे सॉफ्टीनेटर कंपनी के सीईओ हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news