Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

मनीला।

 

आसियान की बिजनेस मीट को संबोधित करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए हमने कई ठोस कदम उठाए हैं। हमने मेक इन इंडिया जैसा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम लागू किया है, ताकि दुनिया भर के लोगों को समान मौके मिल सकें। इसके साथ स्टार्ट अप और स्टैंड अप जैसे प्रोग्राम भी शुरू किए गए हैं।

 

मोदी ने कहा कि भारत में डिजिटल ट्रांजैक्शन बढ़ा है। भारत की अर्थव्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। लोगों तक पहुंचने के लिए हमने हम टेक्नोलॉजी का प्रयोग बढ़ाया है। भारत में बदलाव लाने के लिए तेजी से काम हो रहा है। आसान, प्रभावी और पारदर्शी गवर्नेंस देने के लिए भारत सरकार दिन-रात काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी ने आसियान क्षेत्र को सरकार की प्राथमिकता के केंद्र में रखा है।

 

बिजनेस मीट में मौजूद एक्जीक्यूटिव्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारत को वैश्विक स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग का केंद्र बनाना चाहते हैं। भारत के युवा नौकरी देने वाले बनें, ये हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि भारत की एक बड़ी आबादी के पास बैंकिंग सुविधा नहीं थी, जन धन योजना ने कुछ ही महीने में इस बदलाव को पूरा कर दिया। इस पहल से लाखों भारतीय का जीवन बदल गया है।

 

मोदी ने जोर देते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था विदेश निवेश के लिए खुली है। 'मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस' के सिद्धांत के साथ पिछले तीन साल में 1200 पुराने कानूनों को खत्म कर दिया गया है। भारत सरकार ने कंपनियां खोलने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement