Home Top News Indian Prime Minister Narendra Modi Gets Clean Chit In Gujarat Riots

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राजस्थान: भारत-ब्रिटेन की सेना ने बीकानेर में किया संयुक्त युद्धाभ्यास

PM मोदी कल मुंबई में नेवी की पनडुब्बी INS कावेरी को देश को समर्पित करेंगे

पंजाब: STF ने लुधियाना से 3 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

गुजरात दंगे में मोदी को क्लीन चिट

Home | 05-Oct-2017 12:55:00 | Posted by - Admin

 

  • जाकिया जाफरी की याचिका खारिज
   
Indian Prime Minister Narendra Modi gets Clean Chit in Gujarat riots

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

गुजरात हाईकोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ी राहत मिली है। साल 2002 के गुलबर्गा सोसाइटी दंगा केस में अदालत ने नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी है। कोर्ट ने इस मामले में जाकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी है।

 

आपको बता दें कि मामले की सुनवाई तीन जुलाई को पूरी हो गई थी। ये याचिका राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को निचली अदालत की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ दायर की गई थी।

याचिका में मोदी और 59 अन्य को दंगों को लेकर आपराधिक साजिश रचने का आरोपी बनाए जाने की मांग की गई थी। जकिया जाफरी दिवंगत कांग्रेस नेता एहसान जाफरी की पत्नी हैं। कोर्ट ने जाफरी और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के गैर सरकारी संगठन “सिटिजन फॉर जस्टिस एंड पीस”  की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई की।

 

याचिका में 2002 के दंगों के पीछे कथित बड़ी आपराधिक साजिश होने के मामले में विशेष जांच दल (एसआइटी) की ओर से नरेंद्र मोदी सहित 56 लोगों को क्लीन चिट दिए जाने को सही ठहराने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी गई थी।

क्या है पूरा मामला?

 

साल 2013 के दिसंबर महीने में गुजरात दंगों के मामले में अहमदाबाद कोर्ट से नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट मिल गई थी। साल 2002 में गुजरात में दंगे हुए थे। इन दंगों में करीब एक हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी। दंगों के वक्त मोदी मुख्यमंत्री थे। इस हमले में ही कांग्रेस नेता एहसान जाफरी मारे गए थे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news