Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

रायपुर।

 

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। मोदी यहां नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई नगर में कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नया रायपुर पहुंच चुके हैं, यहां उन्होंने इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया।

छत्तीसगढ़ का पांचवा दौरा

पिछले तीन साल में मोदी का यह पांचवा छत्तीसगढ़ दौरा है, सिर्फ दो माह के भीतर छत्तीसगढ़ की उनकी यह दूसरी यात्रा है। गौरतलब है कि इस साल के अंत में यहां पर विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। मोदी केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात देंगे। इससे छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा।

तैयार किए गए डेढ़ लाख भोजन पैकेट

पीएम मोदी की सभा में आने वाले लोगों के लिए डेढ़ लाख भोजन पैकेट तैयार किए गए हैं। पैकेट में छह पूड़ी के साथ हलवा और अचार दिया जा रहा है। इतनी अधिक मात्रा में फ़ूड पैकेट तैयार करने का कार्य तीन जिलों रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में किया जा रहा है।

9 लाख पूडियां और 14,000 किलो हलवा

इसमें 9 लाख पूड़ियां तली गई जबकि 14 हजार किलो हलवा तैयार हुआ। यही नहीं चना मुर्रा, बिस्किट और केला भी दिया जा रहा है। गर्मी और उमस को देखते हुए पानी पाउच के अलावा लगभग तीन लाख मट्ठे के पैकेट बांटे जा रहे हैं।

 

इतना लगा राशन

भोजन के पैकेट तैयार करने में 12 हजार किलो आटा, 2 हजार किलो सूजी, 4 हजार किलो शक्कर, 6 हजार लीटर तेल, 1 लाख पैकेट अचार और 600 किलो किशमिश का उठाव किया गया है। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने वाली आम जनता, पार्टी कार्यकर्ता  एवं अन्य लोगों को नाश्ते का वितरण सुबह आठ बजे से किया जाएगा।

ये भी है कार्यक्रम

मोदी इसके अलावा भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण करेंगे। छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे।

 

प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ सूचना क्रांति योजना के तहत प्रतीक स्वरूप पांच विद्यार्थियों को लैपटॉप देंगे। वे प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, स्टैंडअप और मुद्रा योजनाएं, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और राज्य सरकार की ई-रिक्शा वितरण योजना के तहत प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र एवं चेक और सामग्री आदि का भी वितरण करेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement