Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष इमैनुएल मैक्रों नौका विहार के बाद नदेसर स्थित होटल ताज गंगेज पहुंच चुके हैं। मेजबान और मेहमान दोनों यहां लंच करेंगे। लंच के बाद फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष होटल में ही रहेंगे जबकि पीएम मोदी डीरेका में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जाएंगे।

 

प्रधानमंत्री यहां से वाराणसी को कई सौगात देंगे। सोमवार सुबह वाराणसी पहुंचे इमैनुएल मैक्रों का पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। उनके साथ सीएम योगी और प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे।

अब तक की यात्रा में मेजबान पीएम मोदी गाइड की भूमिका निभा रहे हैं। नौका विहार करेन के दौरान वो काशी के अलग अलग घाटों के बार में जानकारी देते नजर आए।

 

अतिथि देवो भव: परंपरा का पालन करने वाली काशी अपनी वैभवशाली सांस्कृतिक और कलात्मक विरासत के साथ गंगा घाटों पर सत्कार उत्सव की साक्षी बनने जा रही है।

 

घाटों पर बने महलों से लेकर सीढ़ियां तक और गंगा की लहरों समेत रेती भी अतिथियों के इस आगमन पर सजी है। इसके मद्देनजर काशी हर घाट पर अलग उत्साह का अलग ही रंग दिख रहा है।

इससे पहले पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति सोमवार सुबह वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट से मिर्जापुर गए। वहां सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण किया। वहां से फिर वापस वाराणसी के हस्तकला संकुल गए। पीएम मोदी अपने विदेशी मेहमान के साथ जब यहां पहुंचे तो तबले की थाप पर शहनाई की मंगल ध्वनि से उनका स्वागत हुआ।

 

दोनों वीवीआइपी ने संकुल में प्रवेश किया तो तो एक तरफ एंफीथिएटर में चित्रकूट का मंचन चला तो दूसरी तरफ पत्थर, काष्ठ, वस्त्र से जुड़े शिल्पी, बुनकर अपनी-अपनी विधाओं का सजीव प्रदर्शन किया।

 

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष संग्रहालय का अवलोकन किया। पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति कुछ देर “चित्रकूट” का मंचन देखा। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन कर दिया है।

यह सोलर प्लांट मिर्जापुर जिला मुख्यालय से लगभग 25 किमी दूर छानबे ब्लाक के दादर कला गांव में बना है। यूपी के सबसे बड़े 75 मेगा वाट वाले सोलर एनर्जी प्लांट का उद्घाटन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ मिलकर किया।

 

इससे पहले पीएम मोदी और उनके दोस्त यानी फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष आज वाराणसी पहुंचे थे। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर सबसे पहले पीएम मोदी का विमान उतरा था। पीएम के स्वागत के लिए सीएम योगी और प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक मौजूद थे।

 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी पत्नी ब्रिगेटी मैक्रों के साथ विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने मैक्रों का जोरदार स्वागत किया। थोड़ी देर बाद दोनों राजनेता मिर्जापुर के दादरकला के लिए वायुसेना के विशेष विमान से उड़ गए। दादरला में यूपी के सबसे बड़े सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण करेंगे।

पीएम का बाबतपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी अदित्यनाथ और स्थानीय नेताओं ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement