Home Top News Indian Pm Modi And Bangladesh PM Shiekh Haseena Launched Bandhan Express

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

कोलकाता-बांग्लादेश के बीच शुरू हुई बंधन एक्सप्रेस

Home | 09-Nov-2017 13:05:13 | Posted by - Admin

 

  • मोदी-हसीना ने दिखाई हरी झंडी
   
Indian Pm Modi and Bangladesh PM Shiekh Haseena Launched Bandhan Express

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज यानी गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाया।

 

गौरतलब है कि इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। आपको बता दें कि  बंधन एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बांग्लादेश के औद्योगिक शहर खुलना के बीच चलेगी।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले हमने “South Asia Satellite” लॉन्च के समय इसी प्रकार वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी। पिछले वर्ष हमने मिलकर “Petrapole ICP” का उद्घाटन भी इसी प्रकार किया था। आज हमारी कनेक्टिविटी को मज़बूत करने वाले महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन हमने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया।

 

मोदी ने कहा कि आज हमने दो रेल पुलों का भी उद्घाटन किया है। करीब 10 करोड़ डॉलर की लागत से बने ये पुल बांग्लादेश के रेल नेटवर्क को मजबूत करने में सहायक होंगे। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के विकास कार्यों में विश्वस्त साझेदार होना भारत के लिए गर्व का विषय है।

पीएम मोदी ने कहा कि विकास और कनेक्टीविटी दोनों एक साथ जुड़े हुए हैं। हम दोनों देशों के बीच सदियों पुराने ऐतिहासिक जुड़ाव को मजबूत करने की दिशा में आज कुछ और कदम उठाए हैं। खासकर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगों के बीच आवाजाही और संपर्क बेहतर होगा।

 

इससे पहले बांग्लादेश की राजधानी ढाका और पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बीच मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन पहले से ही चल रही है। अब बंधन एक्सप्रेस के शुरू होने से दोनों देशों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी। पीएम मोदी ने कहा कि विकास औऱ संपर्क एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, पड़ोसी देशों के नेताओं के साथ संबंध पड़ोसियों जैसे ही होने चाहिए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news