Home Top News Indian Origin British Minister Resigns Over Israel Trip Row

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अहमियत दी जिससे वो अहंकारी हो गए: BJP सांसद

काबुल में आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 56 घायल

सीताराम येचुरी फिर चुने गए CPI(M) के महसचिव

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में अबतक 14 नक्सली ढेर

भारतीय मूल की ब्रिटिश मंत्री का इस्तीफा

Home | Last Updated : Nov 09, 2017 03:12 PM IST
   
Indian Origin British Minister Resigns Over Israel Trip Row

दि राइजिंग न्यूज़

लंदन।

 

ब्रिटेन की भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल (45) ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। कंजरवेटिव पार्टी की थेरेसा मे सरकार में वे इंटरनेशनल डेवलपमेंट मिनिस्टर थीं। बताया गया है कि अगस्त में प्रीति इजरायल में छुट्टियां मनाने गई थीं, जहां उन्होंने नेताओं के साथ सीक्रेट मीटिंग की। यही नहीं, प्रीति ने इसके लिए बाकायदा माफी भी मांगी है।

प्रीति ने अपनी मुलाकात की जानकारी नहीं दी

 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, प्रीति पटेल ने इजरायली अफसरों के साथ मुलाकात की सही तरीके से जानकारी नहीं दी। प्रीति ने पीएम थेरेसा मे से मुलाकात की और गुरुवार देर रात उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया।

 

उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि ब्रिटेन जिस ट्रांसपेरेंसी की बात को हमेशा कहता है, वह इजरायल में किए गए मेरे काम में नजर नहीं आया। प्रीति ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू समेत कई नेताओं के साथ खुफिया तरीके से मीटिंग कीं। इसको लेकर एक हफ्ते तक कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई।

बड़ी नेता के रूप में देखी जा रही थीं प्रीति

 

प्रीति गुजराती कम्युनिटी से आती हैं। उन्हें आने वाले वक्त में प्राइम मिनिस्टर पोस्ट के लिए भी देखा जा रहा था। 2010 में प्रीति एसेक्स से वीथम से चुनाव जीती थीं। डेविड कैमरन के पीएम रहने के दौरान भी उन्हें काफी शोहरत मिली थी।

 

2014 में वे ट्रेजरी मिनिस्टर रहीं। 2015 में चुनावों को बाद उन्हें इम्प्लॉइमेंट मिनिस्टर बनाया गया। पिछले साल मे ने उन्हें डिपार्टमेंट ऑफ इंटरनेशनल डेवलपमेंट में प्रमोट किया गया था। प्रीति ने ब्रेग्जिट की सपोर्टर थी। यूरोपीय यूनियन से ब्रिटेन के बाहर आने के लिए उन्होंने 'वोट लीव' कैम्पेन चलाया था।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...